News Nation Logo

IPL 2021 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें दूसरे नंबर पर कौन खिलाड़ी

हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं. पटेल ने मंगलवार रात यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ दो विकेट चटाकए हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 05:42:20 PM
Harshal Patel of Royal Challengers Bangalore

हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार (Photo Credit: IANS)

highlights

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर्पल कैप में सबसे आगे
  • हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं
  • दिल्ली के आवेश खान 12 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है

 

अहमदाबाद:  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के 14वें सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं. पटेल ने मंगलवार रात यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ दो विकेट चटाकए हैं. उनके बाद दिल्ली के आवेश खान 12 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है. सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में बेंगलोर के ग्लैन मैक्सवेल 223 रनों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 265 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत की कप्तानी पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, बोले- रोज रोज....

पर्पल कैप के बाद बात करें ऑरेंज कैप की तो दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का इस पर कब्जा है. चार मैचों में 231 रन बनाकर वो सबसे ऊपर चल रहे हैं. धवन ने आरसीबी के खिलाफ मैच में शानदार 92 रनों की पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल से ऑरेंज कैप छीनी थी, जिनके नाम 176 रन दर्ज हैं. गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनकी बैटिंग नहीं आई.

यह भी पढ़ें : स्टोयनिस का ओवर महंगा होने पर बोले पंत, कहा- इस वजह से कराई गेंदबाजी

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो हैं.  बेयरस्टो के नाम आईपीएल 14 में 173 रन हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस पहुंच गए हैं. उनके नाम 164 रन दर्ज हैं. टॉप 5 बल्लेबाजों में केकेआर के नीतीश राणा भी शामिल हैं, जिन्होंने 164 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा और केएलव राहुल टॉप 5 से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बोले

 

First Published : 28 Apr 2021, 05:00:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.