logo-image

ICC T20 Ranking: मो. रिजवान की टॉप 10 में एंट्री, जानें विराट- राहुल का नंबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान आइसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं.

Updated on: 28 Apr 2021, 06:21 PM

highlights

  • आईसीसी ने टी20 के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है
  • इस बार टी20 में एक नए स्टार खिलाड़ी ने टॉप टेन में जगह बनाई
  • विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं

 

नई दिल्ली:

आईसीसी ने टी20 के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है. इस बार टी20 में एक नए स्टार खिलाड़ी ने टॉप टेन में बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाई हैं. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान आइसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं. मो. रिजवान के अलावा बल्लेबाजों की टॉप टेन की सूची में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि रिजवान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी और उनकी टीम को 2-1 से जीत मिली थी. रिजवान ने इस सीरीज के पहले और तीसरे मुकाबले में 82 और 91 रन की पारी खेली थी. रिजवान की इस बल्लेबाजी की वजह से उन्हें पांच स्थान का फायदा हुआ और वो दसवें नंबर पर पहुंच गए. 

यह भी पढे़ं : Dhoni vs Warner Dream XI Team : मैच में क्या हो सकती है आपकी Fantasy XI 

विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं
भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं. विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं जबकि केएल राहुल सातवें स्थान पर बने हुए हैं. तेज गेंदबाज हैरिस राउफ 21वें स्थान से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं तो वहीं मो. हसनैन 65वें स्थान से 52वें नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा लेग स्पिनर उस्मान कादिर 65वें नंबर पर आ गए हैं तो वहीं हसनैन को 12वें स्थान पर हैं. 

यह भी पढे़ं : IPL 2021 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें दूसरे नंबर पर कौन खिलाड़ी

आइसीसी मेन्स टी20 टीम रैंकिंग

आइसीसी मेन्स टी20 टीम रैंकिंग की बात करें तो जिम्बाब्वे की टीम को तीन अंक हासिल हुए हैं और वो 11वें नंबर पर पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को 2-1 से बेशक हरा दिया, लेकिन उसे दो अंक का नुकसान हुआ. इस नुकसान के बावजूद भी ये टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है. नेपाल की टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है और ये टीम 14वें नंबर पर पहुंच गई है.