News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

ICC T20 Ranking: मो. रिजवान की टॉप 10 में एंट्री, जानें विराट- राहुल का नंबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान आइसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 06:21:21 PM
ICC T20 Ranking

रिजवान की टॉप 10 में एंट्री, जानें विराट- राहुल का नंबर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • आईसीसी ने टी20 के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है
  • इस बार टी20 में एक नए स्टार खिलाड़ी ने टॉप टेन में जगह बनाई
  • विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं

 

नई दिल्ली:  

आईसीसी ने टी20 के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है. इस बार टी20 में एक नए स्टार खिलाड़ी ने टॉप टेन में बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाई हैं. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान आइसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गए हैं. मो. रिजवान के अलावा बल्लेबाजों की टॉप टेन की सूची में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि रिजवान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी और उनकी टीम को 2-1 से जीत मिली थी. रिजवान ने इस सीरीज के पहले और तीसरे मुकाबले में 82 और 91 रन की पारी खेली थी. रिजवान की इस बल्लेबाजी की वजह से उन्हें पांच स्थान का फायदा हुआ और वो दसवें नंबर पर पहुंच गए. 

यह भी पढे़ं : Dhoni vs Warner Dream XI Team : मैच में क्या हो सकती है आपकी Fantasy XI 

विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं
भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली और केएल राहुल अपने-अपने स्थान पर बने हुए हैं. विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं जबकि केएल राहुल सातवें स्थान पर बने हुए हैं. तेज गेंदबाज हैरिस राउफ 21वें स्थान से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं तो वहीं मो. हसनैन 65वें स्थान से 52वें नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा लेग स्पिनर उस्मान कादिर 65वें नंबर पर आ गए हैं तो वहीं हसनैन को 12वें स्थान पर हैं. 

यह भी पढे़ं : IPL 2021 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें दूसरे नंबर पर कौन खिलाड़ी

आइसीसी मेन्स टी20 टीम रैंकिंग

आइसीसी मेन्स टी20 टीम रैंकिंग की बात करें तो जिम्बाब्वे की टीम को तीन अंक हासिल हुए हैं और वो 11वें नंबर पर पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को 2-1 से बेशक हरा दिया, लेकिन उसे दो अंक का नुकसान हुआ. इस नुकसान के बावजूद भी ये टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है. नेपाल की टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है और ये टीम 14वें नंबर पर पहुंच गई है.

First Published : 28 Apr 2021, 06:11:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.