News Nation Logo

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर जोयसा पर लगा 6 साल का प्रतिबंध

आईसीसी की इंटीग्रिटी यूनिट के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, नुवान ने श्रीलंका के लिए 125 मैच खेले, जो एक दशक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कई भ्रष्टाचार विरोधी सत्रों में शामिल रहे.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 10:40:03 PM
Ex SL pacer Zoysa found guilty of breaching ICC Anti Corruption Code

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर जोयसा पर लगा 6 साल का प्रतिबंध (Photo Credit: IANS)

highlights

  • पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर जोयसा पर लगा 6 साल का प्रतिबंध
  • श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और कोच हैं नुवान जोयसा
  • जोयसा ने श्रीलंका के लिए 95 टेस्ट और 30 वनडे मैच खेला है

 

कोलंबो:

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और कोच नुवान जोयसा पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने के मामले में छह साल का प्रतिबंध लगाया गया है. जोयसा को 31 अक्टूबर 2018 को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया गया था. जोयसा पर यूएई में आयोजित टी10 टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर काम करते हुए भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के आरोप था. आईसीसी की इंटीग्रिटी यूनिट के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, नुवान ने श्रीलंका के लिए 125 मैच खेले, जो एक दशक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कई भ्रष्टाचार विरोधी सत्रों में शामिल रहे. एक राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में उन्हें आदर्श स्थापित करना चाहिए था. इसके बजाय वह भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होकर भ्रष्ट बन गये और अपनी टीम के अन्य सदस्यों को भी इसमें शामिल करने का प्रयास करने लगे. जोयसा ने श्रीलंका के लिए 95 टेस्ट और 30 वनडे मैच खेला है.

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा पर 8 वर्ष का प्रतिबंध लगाया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेतिजे को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया, जिसके बाद आईसीसी ने उनपर सभी प्रारूप के क्रिकेट खेलने पर आठ वषों का प्रतिबंध लगाया गया है. 40 वर्षीय ऑलराउंडर दिलहारा को आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया. दिलहारा को आईसीसी की संहिता 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

दिलहारा का प्रतिबंध तीन अप्रैल 2019 से शुरू होगा जब उन्हें प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया था. आईसीसी के जारी बयान के अनुसार, दिलहारा पर आईसीसी ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से टी10 लीग में ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी कोड के उल्लंघन पर भी आरोपी बनाया है.

आईसीसी इंटीग्रिटी यूनिट के महासचिव एलेक्स मार्शल ने कहा, श्रीलंका का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रतिनिधित्व कर चुके दिलहारा भ्रष्टाचार की कई गतिविधियों में शामिल थे. उनपर प्रतिबंध लगाना यह दर्शाता है कि उनकी गलती काफी गंभीर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Apr 2021, 10:16:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.