logo-image

IPL 2021 PBKS vs CSK Dream XI Team : ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम 

Chennai Super Kings vs Punjab Kings Dream 11 Team : आईपीएल 2021 में आज महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और लोकेश राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स आमने सामने होंगे.

Updated on: 16 Apr 2021, 06:20 PM

नई दिल्‍ली :

Chennai Super Kings vs Punjab Kings Dream 11 Team : आईपीएल 2021 में आज महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और लोकेश राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स आमने सामने होंगे. पंजाब की टीम अपना नाम बदलने के बाद आज दूसरी बार मैदान पर उतरने वाली है. पहले मैच में किंग्‍स पंजाब ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ हुए रोमांचक मैच में जीत हासिल की थी, हालांकि उस मैच में टीम ने 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर टांगा था, उसके बाद भी टीम करीब करीब हारते हारते मैच बचा पाई थी, ये बात टीम को अपने जेहन में रखनी होगी और आज पहले मैच की तरह गलतियां नहीं करनी होंगी. 

यह भी पढ़ें : CSK vs PBKS : आज के मैच में क्‍या होगी धोनी और राहुल की प्‍लेइंग इलेवन, जानिए यहां

आज के मैच में जहां तक ड्रीम 11 टीम की बात करें तो विकेट कीपर के तौर पर आप पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल को रख सकते हैं. वैसे एमएस धोनी को भी टीम में रखा जा सकता है, लेकिन धोनी नंबर छह पर बल्‍लेबाजी करने आएंगे, ऐसे में हो सकता है कि उनकी बल्‍लेबाजी का नंबर ही न आए. अगर बल्‍लेबाजी नहीं आएगी तो टीम में रखने से फायदा ही क्‍या है. वहीं बल्‍लेबाजों की बात करें तो इसमें सुरेश रैना, क्रिस गेल, फॉफ डुप्‍लेसी और ऋतुराज गायकवाड को रखा जा सकता है. हां अगर रॉबिन उथप्‍पा आज प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वे भी टीम में रखे जा सकते हैं. ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा और सैम करन रखे जा सकते हैं. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो इसमें मोहम्‍मद शमी, झाय रिचर्डसन, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर को रखा जा सकता है. इस तरह से आपकी ड्रीम 11 टीम में सात खिलाड़ी सीएसके के हो गए, जो आप रख सकते हैं और बाकी खिलाड़ी पंजाब किंग्‍स के हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs CSK : धोनी की टीम को बड़ा झटका, दो दिग्‍गज नहीं खेलेंगे आज का मैच 

आज के मैच में सीएसके का पलड़ा कुछ भारी नजर आ रहा है. अभी तक आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले हो चुके हैं और इसमें से 14 मैच सीएसके ने जीते हैं, वहीं नौ ही बार पंजाब की टीम को जीत मिली है. सीएसके ने पिछले पांच में से चार मुकाबले अपने नाम किए हैं. आईपीएल 2020 में ये दोनों टीमों दो बार आमने सामने हुई थी, इसमें से दोनों बार सीएसके ने ही बाजी मारी थी. ऐसे में अगर टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया तो सीएसके आज अपना खाता खोल सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्‍या  

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम और पंजाब किंग्‍स ड्रीम 11 टीम 
विकेटकीपर: केएल राहुल
बल्‍लेबाज: सुरेश रैना, क्रिस गेल, फाफ डु प्‍लेसी, ऋतुराज गायकवाड
ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन
गेंदबाज: मोहम्‍मद शमी, झाय रिचर्डसन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर.