logo-image

CSK vs PBKS : आज के मैच में क्‍या होगी धोनी और राहुल की प्‍लेइंग इलेवन, जानिए यहां

CSK vs PBKS Playing XI : आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी और केएल राहुल के बीच टक्‍कर होनी है. एक तरफ पहला मैच जीतने के बाद पंजाब किंग्‍स की टीम और कप्‍तान लोकेश राहुल के हौसले बुलंद होंगे.

Updated on: 16 Apr 2021, 06:21 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs PBKS Playing XI : आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी और केएल राहुल के बीच टक्‍कर होनी है. एक तरफ पहला मैच जीतने के बाद पंजाब किंग्‍स की टीम और कप्‍तान लोकेश राहुल के हौसले बुलंद होंगे, वहीं एमएस धोनी की टीम पहला मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स से हार चुकी है. आईपीएल 2021 की प्‍वांट्स टेबल की बात करें तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स सबसे आखिरी पायदान पर है और टीम को अभी भी अपना खाता खुलने का इंतजार है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर दो अंक अर्जित किए जाएं और आईपीएल 2021 का खिताब जीतने की ओर पहला कदम बढ़ाया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs CSK : धोनी की टीम को बड़ा झटका, दो दिग्‍गज नहीं खेलेंगे आज का मैच

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने इस बार ट्रेड विंडो के तहत राजस्‍थान रॉयल्‍स से रॉबिन उथप्‍पा को अपने पाले में शामिल किया था, उस वक्‍त उम्‍मीद जताई जा रही थी कि धोनी इस बार रॉबिन उथप्‍पा से ओपनिंग कराएंगे, लेकिन पहले मैच में उन्‍होंने फॉफ डुप्‍लेसी और ऋतुराज गायकवाड से ही ओपनिंग कराई और रॉबिन उथप्‍पा प्‍लेइंग इलेवन में शामिल ही नहीं हो पाए. हालांकि उम्‍मीद यही है कि आज के मैच में भी महेंद्र सिंह धोनी उसी जोड़ी से ओपनिंग कराएंगे. क्‍योंकि धोनी बहुत ज्‍यादा अपनी प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए जाने नहीं जाते हैं. लेकिन ध्‍यान रखिएगा कि धोनी पहला मैच हार चुके हैं, इसलिए हो सकता है कि टीम में एक दो बदलाव देखने के लिए मिलें. इसके अलावा मोइन अली, सुरेश रैना और अंबाती रायडू टीम का हिस्‍सा होंगे, इसमें ज्‍यादा शक होना नहीं चाहिए. ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा, सैम करन भी टीम में जगह पक्‍की ही समझें. हालांकि आज के मैच में  लुंगी एनगिडी और जेसन बेहेनड्रोफ नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि ये दोनों अभी तक अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रहे हैं, ऐसे में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को प्‍लेइंग इलेवन में जगह बनेगी. वहीं डीजे ब्रावो भी हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्‍या  

जहां तक पंजाब किंग्‍स की बात करें तो टीम की ओर से ओपनिंग केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ही करेंगे, वहीं तीसरे नंबर पर क्रिस गेल का स्‍थान पक्‍का है. यानी आज भी इस बात की संभावना कम ही है कि टी20 के नंबर एक बल्‍लेबाज डेविड मलान जगह बना पाएं. इसके साथ ही दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन और शाहरुख खान भी टीम में करीब करीब पक्‍के हैं. इसके बाद गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी झाए रिचर्डसन, मुरुगन अश्‍विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह होंगे. यानी पंजाब किंग्‍स की टीम में भी बहुत ज्‍यादा बदलाव की संभावना नहीं दिखाई दे रही है. देखना होगा कि आज दोनों टीमों में से कौन सी टीम अच्‍छा प्रदर्शन करती है और जीत हासिल करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKSvsCSK : एमएस धोनी के सामने आज केएल राहुल की चुनौती 

चेन्नई सुपरकिंग्स संभावित प्लेइंग XI : ऋतुराज गायकवाड, फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर. 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.