logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने कही ये बड़ी बात, जानिए क्‍या  

आईपीएल 2021 चल रहा है. आईपीएल 14 में आज एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स के बीच मैच खेला जाएगा. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अपना पहला मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स से हार चुकी है.

Updated on: 16 Apr 2021, 05:04 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 चल रहा है. आईपीएल 14 में आज एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स के बीच मैच खेला जाएगा. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अपना पहला मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स से हार चुकी है और पंजाब किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को हराया था. आज दोनों टीमें अपना अपना दूसरा मैच ही खेल रही हैं. पहले मैच में सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी नंबर छह पर बल्‍लेबाजी करने आए थे, लेकिन वो दो ही गेंद का सामना कर पाए और बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन चले गए. इस बीच दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKSvsCSK : एमएस धोनी के सामने आज केएल राहुल की चुनौती 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नंबर-7 के बजाए ऊपरी क्रम पर खेलने उतरना चाहिए. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के इस सीजन के पहले मुकाबले में खाता खोले बिना आउट हुए थे. केकेआर के पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अब वो खिलाड़ी नहीं रहे जो आते ही बाउंड्री लगाते थे. गौतम गंभीर ने कहा है कि एमएस धोनी को ऊपरी क्रम पर खेलना चाहिए, क्योंकि उनका सामने से टीम का नेतृत्व करना जरूरी है. 

यह भी पढ़ें : IPL के बीच में BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी, देखिए किसे मिला प्रमोशन, कौन हुआ डिमोट

गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि यह सभी को पता है कि एक लीडर को सामने से नेतृत्व करना चाहिए. आप अगर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर रहें हैं तो आप लीड नहीं कर सकते. कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने कहा कि चेन्नई की गेंदबाजी लाइनअप में कुछ दिक्कत है लेकिन एमएस धोनी का ऊपरी क्रम को खेलना टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है. गंभीर ने कहा कि चेन्नई के गेंदबाजी विभाग में कुछ परेशानियां हैं. इसके अलावा धोनी अब वैसे नहीं रहे जैसे पांच वर्ष पहले थे जहां वह पिच पर उतरकर शुरूआत से विस्फोटक बल्लेबाजी करते थे. मेरे ख्याल से उन्हें चौथे या पांचवें नंबर पर उतरना चाहिए.