News Nation Logo
Banner

IPL 2021: KL राहुल के पास ऑरेंज कैप, हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें कौन कितने नंबर पर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सीजन के 27 वें मैच की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर है और इसलिए उनके पास ऑरैंज कैप बरकरार है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 May 2021, 02:10:53 PM
KL RAHUL AND harshal patel

राहुल के पास ऑरेंज कैप, हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  •  KL राहुल के पास ऑरेंज कैप
  • धवन को पीछे छोड़ ऑरेंज कैप पर जमाया कब्जा
  • हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सीजन के 27 वें मैच की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर है और इसलिए उनके पास ऑरैंज कैप बरकरार है. चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसिस दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी. राहुल के 331 रन है जबकि डुप्लेसिस उनसे 11 रन ज्यादा है. दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 311 रनों के साथ तीसरे और उनके टीम साथी पृथ्वी शॉ 269 रनों के साथ चौथे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: राजस्थान के सामने होगा हैदराबाद, जानें कौन किस पर भारी

गेंदबाजों की सूची में टॉप 5 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ टॉप पर है और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें :कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे आए धवन और उनादकट, किया इतने लाख का दान

बता दें कि कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 91) की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए. उसके लिए सबसे अधिक कप्तान राहुल ने 57 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 91 रन ठोके. यह उनकी टूर्नामेंट में चौथी हाफ सेंचुरी है.

यह भी पढ़ें :क्या शिबपुर में छक्का लगाएंगे मनोज तिवारी? या मोयना में मैदान मारेंगे अशोक डिंडा

इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ फिफ्टी जड़ी थी. यही नहीं, इस पारी के बाद उनके नाम इस सीजन में 7 मैचों मे 331 रन हो गए हैं. उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाते हुए शिखर धवन को पीछे छोड़ है. दिल्ली के धवन के नाम फिलहाल 7 मैचों में 311 रन दर्ज हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 02:10:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.