News Nation Logo
Banner

IPL 2021: राजस्थान के सामने होगा हैदराबाद, जानें कौन किस पर भारी

आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में भिड़ेगी.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 May 2021, 02:33:02 PM
RR VS SRH

राजस्थान के सामने होगा हैदराबाद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  •  राजस्थान के सामने होगा हैदराबाद
  • 13 मैचों का हाल तय करेगा कौन होगा विजेता!
  • RR vs SRH हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में भिड़ेगी. हैदराबाद ने शनिवार को ही डेविड वार्नर की जगह विलियम्सन को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है. आईपीएल में राजस्थान और हैदराबाद के बीच हेड टू हेड में कांटे की टक्कर रही है. दोनों टीमें अब तक 13 बार आमने- सामने आई हैं. इसमें सात मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है, वहीं छह मैच राजस्थान ने जीते हैं. 

यह भी पढ़ें : RR VS SRH: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 13 मुकाबले खेले गए है. 13 में से छह बार राजस्थान ने जीत हासिल की है वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैचों पर कब्जा किया. दोनों के बीच अब तक बराबरी की टक्कर देखने को मिली है.

आईपीएल 2021 (IPL) में आज डबल हेडर मुकाबला है और पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अभी तक काफी खराब रहा है और 6 में से 1 ही मैच उन्होंने सिर्फ जीते हैं जबकि 5 हारे हैं. यही वजह है कि डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया गया है और केन विलियमसन को कप्तान नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: KL राहुल के पास ऑरेंज कैप, हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानें कौन कितने नंबर पर

हैदराबाद की तरह, राजस्थान भी सीजन में अब तक संघर्ष करती आ रही है. राजस्थान अपने प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद से एक स्थान आगे सातवें नंबर पर है. रविवार को अगर वह हैदराबाद से हारती है तो तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी. राजस्थान के पास अब सिर्फ केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं और ऐसे में उसके सामने हैदराबाद के खिलाफ अंतिम एकादश का चयन करना काफी मुश्किल होगा.

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर,  चेतन सकारिया मुस्ताफिजुर रहमान,रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट . 

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, विजय शंकर, संदीप शर्मा, खलील अहमद , सिद्दार्थ कौल,राशिद खान, जगदीशा सुचित. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 02:33:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.