logo-image

IPL 2021 DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स के सामने आज राजस्थान रॉयल्स की चुनौती 

IPL 2021 DC vs RR : आईपीएल 2021 की उपविजेता रही टीम दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के सातवें मुकाबले में सामना अपना पहला मैच हार चुकी राजस्थान राजस्थान के साथ आज होना है.

Updated on: 15 Apr 2021, 03:34 PM

मुंबई :

IPL 2021 DC vs RR Match : आईपीएल 2021 की उपविजेता रही टीम दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल के सातवें मुकाबले में सामना अपना पहला मैच हार चुकी राजस्थान राजस्थान के साथ आज होना है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खियां की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है, जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी अपने बड़े विदेशी खिलाड़ियों का इंतजार कर रही है. हालांकि एनरिच नोर्खियां कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, इसलिए वे इस मैच में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : विराट कोहली की कप्तानी और गेंदबाजों ने कैसे पलटी बाजी, जानिए 5 बड़े कारण

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर हैं और वह कब तक वापसी करेंगे यह कहना मुश्किल है. इस बीच उसके टॉप के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंगुली में चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. बेन स्टोक्स टीम को बाहर से समर्थन देने के लिए जुड़े रहेंगे, लेकिन वह खेल नहीं सकेंगे. उनके नहीं रहने से राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में खालीपन आएगा.  राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की थी और टीम के कप्तान संजू समैसन ने शतक ठोका था. हालांकि राजस्थान रॉयल्स को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : रोचक मुकाबले में विराट कोहली की RCB  ने 6 रन से जीता मैच 

बेन स्टोक्स के बदले राजस्थान दिल्ली के खिलाफ लियाम लिविंग्स्टोन या डेविड मिलर में से किसी को एकादश में शामिल कर सकती है. दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली थी. दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों की मददगार वाली पिच पर पिछले मैच में चेन्नई को 200 से कम के स्कोर पर रोका था. इसके बाद पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई और नए कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की थी.
आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की टीम में चोट की समस्या को देखते हुए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है. हालांकि, पिछले मैच में संजू सैमसन ने इस बात को साबित किया था कि टी20 क्रिकेट में एक अच्छी पारी मैच का रूख पलट सकती है. राजस्थान के लिए संजू सैमसन को एक बार शानदार प्रदर्शन करना होगा जबकि क्रिस मोरिस पर भी दारोमदार होगा जो आईपीएल की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में बिके थे. 

यह भी पढ़ें : KKR के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने किया शाहरुख खान का समर्थन, बोले- हमें सीख लेने की जरूरत

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महीपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी. करियप्पा, लियाम लिविंग्स्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अंजिक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरॉन हेत्मायेर, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्खियां, उमेश यादव, टॉम करेन, आवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम. सिद्धार्थ, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर) और आदित्य तारे (विकेटकीपर).