News Nation Logo

RCB vs SRH : रोचक मुकाबले में विराट कोहली की RCB  ने 6 रन से जीता मैच 

आईपीएल 2021 के आज के रोचक मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को एक करीबी मुकाबले में छह रन से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 11:17:42 PM
ipl 2021 SRH

ipl 2021 SRH (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

आईपीएल 2021 के आज के रोचक मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को एक करीबी मुकाबले में छह रन से हरा दिया. एक वक्त एसआरएच की जीत करीब करीब पक्की लग रही थी, लेकिन अचानक मैच पलटा और टीम स्कोर से छह रन पीछे रह गई. आरसीबी ये लगातार दूसरी जीत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार दूसरा मैच हार गई है. इस मैच का भी फैसला आखिरी ओवर में हुआ. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को ज्यादा रन नहीं बनाने थे, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर आए मनीष पांडे ने कप्तान डेविड वार्नर का अच्छा साथ दिया. डेविड वार्नर ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर आगे ले जाने का काम किया. इसके बाद फार्म में लौटे वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद कुछ ही रन और जोड़कर 54 के कुल स्कोर पर वे आउट हो गए. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन तभी शाहबाज अहमद ने कहर बरपाया और एक ही ओवर में तीन विकेट झटक लिए. पहले उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया, जिन्होंने 12 ही बनाए थे, इसके बाद अगली ही गेंद पर मनीष पांडे को 38 रन पर आउट किया. इसी ओवर में अहमद ने अब्दुल समद को भी आउट कर दिया. इसके बाद लगा कि मैच आरसीबी के पक्ष में चला गया है. इसके बाद विजय शंकर भी तीन के कुल स्कोर पर हर्षल पटेल का शिकार हो गए. 
अब सनराइजर्स हैदराबाद के छह विकेट गिर चुके थे और टीम को अभी भी जीत के लिए काफी रनों की जरूरत थी. क्रीज पर जेसन होल्डर और राशिद खान थे. राशिद खान ने आते की छक्का तो लगाया, लेकिन उसके बाद उम्मीद थी कि कुछ बड़े शॉट जेसन होल्डर लगाएंगे, लेकिन जेसन होल्डर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में वे आउट हो गए. अब हैदराबाद की टीम संकट में फंस चुकी थी. टीम के सभी बल्लेबाज आउट हो चुके थे. टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर थी. राशिद खान ने पूरी कोशिश भी की, लेकिन जीत से कुछ ही कदम पहले वे भी आउट हो गए. इसी के साथ टीम की जीत की संभावना भी खत्म हो गई. 
इससे पहले ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के 59 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी  सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा था. बेंगलोर ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए. बेंगलोर की ओर से मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 59 रन और कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर ने तीन विकेट और राशिद खान ने दो विकेट लिए जबकि भवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम और टी. नटराजन ने एक-एक विकेट लिया. मैच में बेंगलोर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कोरोना वायरस के बाद वापसी कर रहे देवदत्त पडीकल सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. देवदत्त पडीकल ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए. 
देवदत्त पडीकल के आउट होने के कुछ देर बाद बेंगलोर को शाहबाज अहमद के रूप में दूसरा झटका लगा, जिन्होंने 10 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने मैक्सवेल के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े. यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही कोहली अपना विकेट गंवा बैठे. विराट कोहली के आउट होने के कुछ देर बाद ही राशिद ने एबी डीविलियर्स को आउट कर बेंगलोर की पारी लड़खड़ा दी. डीविलियर्स ने पांच गेंदों पर एक रन बनाए.
राशिद खान ने इसके बाद वाशिंगटन सुंदर को आउट कर बेंगलोर को पांचवां झटका दिया. वाशिंगटन ने 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाए. नए बल्लेबाज के रूप उतरे डेनियल क्रिस्टियन को नटराजन ने अपना शिकार बनाया. क्रिस्टियन ने एक रन बनाए. इसके बाद जेसन होल्डर ने काइल जैमिसन को आउट किया, जिन्होंने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए. एक तरफ जहां बेंगलोर के विकेट गिरते रहे तो वहीं दूसरे छोर से मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाज करते हुए टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि पारी की अंतिम गेंद पर वह होल्डर का शिकार बने.

First Published : 14 Apr 2021, 11:17:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.