News Nation Logo
Breaking
Banner

RCB vs SRH : विराट कोहली की कप्तानी और गेंदबाजों ने कैसे पलटी बाजी, जानिए 5 बड़े कारण 

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के गेंदबाजों ने कारनामा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से करीब करीब पक्की लग रही जीत छीन ली. बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी.

| Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 11:43:00 PM
RCB WIn

RCB WIn (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

:  

एक दिन पहले भी यही हुआ था, जब मुम्बई इंडियंस के गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी. अब बुधवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के गेंदबाजों ने वही कारनामा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से करीब करीब पक्की लग रही जीत छीन ली. बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी और बेंगलोर को गेंदबाजों को हावी होने के मौका दिया. 20 ओवर की समाप्ति तक हैदराबाद 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. 

  1. यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि विराट कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था. हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें मोहम्मद सिराज ने ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया. साहा ने नौ गेंदों का सामना किया. 

  2. इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर ने कमान संभाली और शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. डेविड वार्नर ने 54 रन 37 गेंद पर ही बना दिए और इस दौरान उन्होंने सात चौके और एक शानदार छक्का भी लगाया. वहीं मनीष पांडेय ने 39 गेंद पर 38 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए बहुमूल्य 83 रनों की साझेदारी की. वार्नर का विकेट 96 के कुल योग पर गिरा. यहीं से एक तरह से मैच बदलने लगा था. 

  3. अब मनीष पांडे का साथ देने जॉनी बेयस्टो आए, उन्होंने 13 गेंद पर 12 रन की पारी खेली और एक चौका लगाया. दोनों के बीच धीमी साझेदारी चल रही थी. इसका असर यह हुआ कि 16 ओवर के बाद आस्किंग रन रेट 9 करीब चला गया. हैदराबाद को जीत के लिए 24 गेंदों पर 35 रनों की जरूरत थी. 17वां ओवर लेकर आए शाहबाज अहमद ने बेयरस्टो को पहली ही गेंद पर आउट कर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दीं. वह यही नहीं रुके और अगली गेंद पर पांडेय को भी चलता कर हैदराबाद को और मुश्किल में डाल दिया.

  4. शाहबाज अहमद के लिए आज का दिन इतना अच्छा था कि अपने इसी ओवर में उन्होंने अब्दुल समद को शून्य पर आउट कर हैदराबाद को पांचवां झटका दिया. हैदराबाद ने अंतिम पांच ओवर में 27 रन बनाकर चार विकेट गंवाए. आखिरी 3 ओवरों में उसे जीत के लिए 33 रनों की जरूरत थी. विजय शंकर और जेसन होल्डर क्रीज पर थे. अगला ओवर हर्षल पटेल लेकर आए. उन्होने इसमें सिर्फ 7 रन दिए और शंकर का विकेट लिया. अब हैदराबाद को 12 गेंदों पर जीत के लिए 27 रन चाहिए थे. सिराज यह ओवर लेकर आए और तीसरी ही गेंद पर होल्डर को आउट कर दिया. इसी के बाद आरसीबी की जीत पक्की हो गई थी. 

  5. हालांकि राशिद खान ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की. राशिद खान ने नौ गेंद पर 17 रन बनाए, उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. राशिद ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन अगली वह रन आउट हो गए. अंतिम दो गेंदों पर सात रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर हर्षल ने शाहबाज नदीम (0) को भी चलता किया और इस तरह बेंगलोर ने 6 रनों के अंतर से मैच जीत लिया. बेंगलोर की ओर से शाहबाज अहमद ने तीन विकेट लिए जबकि सिराज और हर्षल को दो-दो सफलता मिली.

First Published : 14 Apr 2021, 11:43:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.