logo-image

IPL 2021 Auction : कितने बजे शुरू होगा आईपीएल ऑक्‍शन, कैसे देखें LIVE, जानिए 

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की अब बोली लगाने वाली है. इसमें चंद ही दिन शेष रह गए हैं. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 18 फरवरी को चेन्‍नई में ऑक्शन होगा. आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की गई है.

Updated on: 17 Feb 2021, 02:34 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की अब बोली लगाने वाली है. इसमें चंद ही दिन शेष रह गए हैं. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 18 फरवरी को चेन्‍नई में ऑक्शन होगा. आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की गई है. दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. इस सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी को चेन्नई में खेला गया था और दूसरा टेस्‍ट इस वक्‍त चल रहा है, ये मैच 13 फरवरी से शुरू हुआ था. दोनों ही मैच चेन्‍नई में ही हैं. दूसरा मैच अगर अपने तय समय पर खत्म हुआ तो 17 फरवरी तक चलेगा, इसके बाद अगले ही दिन यानी 18 फरवरी को ऑक्शन का मंच सज जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के साथ फिर से जुड़ा VIVO, होगा टाइटल स्‍पॉन्‍सर!

आपको बता दें कि पहले सारे आईपीएल ऑक्शन बेंगलोर में होते आए हैं, लेकिन साल 2019 का ऑक्शन कोलकाता में हुआ था, लेकिन अब इस बार पहली बार ऐसा होगा कि चेन्नई में ऑक्शन होगा. दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ही बीसीसीआई के सभी बड़े अधिकारी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिक चेन्नई पहुंच जाएंगे. आईपीएल ऑक्शन को आप भी अपने टीवी या फिर मोबाइल पर देख सकते हैं. आईपीएल ऑक्शन कितने बजे से होगा और इसे कैसे देखा जा सकता है, ये हम आपको बताएंगे, लेकिन इससे पहले ये जानिए कि अब किस टीम के पास पर्स में कितने पैसे बाकी हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा

ऑक्शन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सबसे ज्यादा राशि 53.20 करोड़ रुपये है. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास 35.90 करोड़ रुपए और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास नीलामी के लिए एक समान 10.75 करोड़ रुपए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने इस बार स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाया है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास 22.90 करोड़ रुपये और दिल्ली कैपिटल्स के लिए 12.90 करोड़ रुपये है. मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ रुपये हैं. आईपीएल की आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Trade Window : ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ी इधर से उधर हुए 

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को होगा, बताया जा रहा है कि ये दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा. आईपीएल मैचों के टेलीकास्ट राइट्स स्टार नेटवर्क के पास हैं. इस साल का ऑक्शन भी इसी चैनल पर लाइव आएगा. लेकिन अगर आप टीवी नहीं देख सकते तो आप अपने मोबाइल पर भी इसे देख सकते हैं. आपको अपने मोबाइल में डिज्नी हॉटस्टार एप डाउनलोड करना होगा, इसके बाद आप इसे देख सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि आप आईपीएल ऑक्शन के लाइव अपडेट्स न्यूजनेशन टीवी डॉट काम पर भी पढ़ सकते हैं. साथ ही हम आईपीएल ऑक्शन के ताजा अपडेट्स अपने यूट्यूब चैनल एनएन स्पोर्ट्स पर भी आपके लिए लेकर आते रहेंगे.