News Nation Logo

IPL 2020 : आईपीएल के पहले मैच में क्‍या रोहित शर्मा करेंगे ओपन, जानिए यहां

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2020, 07:24:23 PM
rohit sharma

रोहित शर्मा Rohit sharma (Photo Credit: File)

New Delhi:  

Mumbai Indians Playing XI : आईपीएल अब चंद घंटे ही दूर रह गया है. अब दिन नहीं कुछ ही घंटे पहले मैच के शुरू होने में रह गए हैं. पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) की टीम आमने सामने होंगी. पहला मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू हो जाएगा, इससे करीब आधे घंटे पहले सात बजे टॉस होगा. इस बीच टीमों की प्‍लेइंग इलेवन भी तैयार हो रही हैं. सभी टीमें करीब करीब यह तय कर चुकी हैं कि पहले मैच में किस टीम के साथ मैदान में उतरेंगी. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्‍या रोहित शर्मा इस बार भी अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए ओपन करते हुए दिखाई देंगे या फिर वे तीसरे या चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे. अब टीम के कोच महेला जयबर्धने ने साफ कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है, जानिए यहां

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि शनिवार से शुरू होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत करना जारी रखेंगे. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार महेला जयवर्धने ने गुरुवार को अबु धाबी में वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी. इस दौरान कप्तान रोहित भी मौजूद थे. मुंबई के पास आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन भी मौजूद हैं और टीम उनसे भी पारी की शुरुआत करा सकती है, लेकिन जयवर्धने का कहना है कि जो तय है, उससे छेड़खानी नहीं की जा सकती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : विराट कोहली ने खाली स्‍टेडियम में आईपीएल पर कही ये बात

महेला जयवर्धने ने कहा कि क्रिस लिन टीम में एक अच्छे विकल्प हैं, लेकिन रोहित शर्मा और क्विंटन की जोड़ी ने पिछले सीजन में हमारे लिए बेहतरीन काम किया था. वे एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. वे सुसंगत हैं और अनुभवी हैं. वे अच्छे कप्तान भी हैं, इसलिए आप कुछ ऐसा क्यों ठीक करना चाहते हैं जो टूटे नहीं? हम उन्हीं के साथ जारी रखेंगे. रोहित शर्मा बीते समय में मुंबई के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं. उनका कहना है कि वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी का आनंद उठाते हैं और वह ऐसा करना जारी रखेंगे. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से अन्य विकल्प भी खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : MI के कप्‍तान रोहित शर्मा ने माना, खेलेगी इस खिलाड़ी की कमी, लेकिन...

रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले सीजन में मैंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान पारी की शुरुआत की थी और इस बार भी यह जारी रहेगा. वहीं टीम की जरूरत के हिसाब से मैं अन्य विकल्प भी खुले रखूंगा. टीम जो करना चाहेगी मैं उससे खुश हूं. हालांकि टीम में दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक होंगे और ये तय है. रोहित और डी कॉक ने पिछले सीजन में मुंबई के 16 मैचों में से 15 मैचों में पारी की शुरुआत की थी और टीम रिकॉर्ड चौथी बार चैंपियन बनी थी. दोनों मिलकर 37.66 की औसत से पांच अर्धशतकों की मदद से 565 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस का कैम्प अबु धाबी है, जहां टीम को 14 लीग मैचों में से अपने आठ मैच खेलने हैं. इसमें 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाला लीग का पहला मैच भी शामिल है.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 17 Sep 2020, 07:24:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.