logo-image

IPL 2020 : विराट कोहली ने खाली स्‍टेडियम में आईपीएल पर कही ये बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि खाली स्टेडियमों में खेलना अजीब होगा, लेकिन उनकी टीम ने आईपीएल बायो बबल में रहना और दर्शकों के बिना खेलना स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 17 Sep 2020, 06:27 PM

New Delhi:

IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को कहा कि खाली स्टेडियमों में खेलना अजीब होगा, लेकिन उनकी टीम ने आईपीएल बायो बबल में रहना और दर्शकों के बिना खेलना स्वीकार कर लिया है. 19 सितंबर से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में माहौल को बदलने की कोई इच्‍छा नहीं होगी. आरसीबी (RCB) टीम 21 अगस्त को यूएई पहुंची और दो सप्ताह से अभ्यास कर रही है. विराट कोहली ने कोविड नायक बने नागरिकों के सम्मान में आयोजित वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सबसे बड़ी चुनौती हालात को स्वीकार करने की थी. हमने जो कुछ उपलब्ध है, उसे स्वीकार करना और सराहना सीख लिया है जिसमें बायो बबल शामिल है. अब हम सुकून महसूस कर रहे हैं. विराट कोहली ने कहा कि आईपीएल का आने वाला सीजन पूरे विश्व के दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएगा और इससे खिलाड़ी खाली स्टेडियमों में खेलने के बाद भी प्रेरित रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : MI के कप्‍तान रोहित शर्मा ने माना, खेलेगी इस खिलाड़ी की कमी, लेकिन...

आरसीबी के कप्‍तान ने कहा कि अगर हम स्वीकार नहीं करते तो आसपास के माहौल से दुखी या निराश होते लेकिन मेरी टीम के हर सदस्य के चेहरे पर मुस्कान है. कोई हताशा या निराशा नहीं. विराट ने कहा कि अंत में आप समझते हो कि आप क्रिकेट क्यों खेल रहे हो और इससे प्यार के कारण खेलना शुरू कर देते हो. अब आपके पास अपने प्यार का प्रतिनिधित्व करने का मौका है. पूरा विश्व देख रहा है और यह कई लोगों के लिए खुशी लेकर आएगा. बाकी की बाहरी चीजें मायने नहीं रखतीं. दर्शक किसी भी खेल का अहम हिस्सा होते हैं लेकिन यहां नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा नंबर दो, देखें पूरी लिस्‍ट

आईपीएल पहली बार दर्शकों के बिना खेला जाएगा और विराट कोहली ने कहा कि यह समय का तकाजा है. उन्होंने कहा कि यह अजीब होगा, इससे इनकार नहीं किया जा सकता. अभ्यास सत्रों और अभ्यास मैचों के बाद हालांकि धारणा थोड़ी बदली है. विराट कोहली ने कहा कि आखिर में हमने खेलना इसलिए शुरू किया क्योंकि हमें खेल से प्यार है. दर्शक खेल का अहम हिस्सा हैं, लेकिन आप इसके लिए नहीं खेलते. स्टेडियम खाली होने के यह मायने नहीं है कि हमारे प्रदर्शन में कोई कमी रहेगी. उन्होंने कहा कि इस सबके पीछे बड़ी वजह है और हमारे पास इतने सारे लोगों को खुश होने का मौका देने का समय है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अंपायर और रैफरी UAE पहुंचे, कोविड 19 टेस्‍ट की ये रही रिपोर्ट

उधर सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि हमने अभ्यास मैचों में गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं किया और अपना पूरा ख्याल रखा. सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है. कर्नाटक के युवा खिलाड़ी देवदत्त पडीक्कल ने कहा कि यह टीम के साथ मेरा तीसरा साल है और मैंने अपने कैरियर में ऐसा माहौल कभी नहीं देखा. हर कोई मुस्कुरा रहा है जो सबसे महत्वपूर्ण है.

(एजेंसी इनपुट)