News Nation Logo
Banner

ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा नंबर दो, देखें पूरी लिस्‍ट

भारतीय कप्तान विराट कोहली और लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में टॉप के दो स्थानों पर कायम हैं. ये रैंकिंग आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद जारी हुई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2020, 04:55:21 PM
viratrohitfile

विराट कोहली रोहित शर्मा (Photo Credit: File)

New Delhi:

ICC ODI Ranking : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग (ICC Ranking) में बल्लेबाजों की सूची में टॉप के दो स्थानों पर कायम हैं. ये रैंकिंग आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद जारी की गई है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 871 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले पर जबकि रोहित शर्मा 855 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के कारण विराट कोहली और रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखा है. इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को रैंकिंग में फायदा हुआ है. तीसरे मैच में 112 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो टॉप-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं जोकि करियर की उनकी बेस्ट रैंकिंग है.

यह भी पढ़ें  ः IPL 2020 : एमएस धोनी की टीम CSK के इस खिलाड़ी का पहले मैच में खेलना संदिग्‍ध

तीसरे मैच में मैन आफ द मैच ग्लैन मैक्सवेल (108) और एलेक्स कैरी (106) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई थी. इसके दम पर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली. ग्‍लैन मैक्सवेल पांच स्थानों की छलांग लगाकर आयरलैंड के पॉल स्टरलिंग के साथ संयुक्त रूप से 26वें नंबर पर पहुंच गए हैं. एलेक्‍स कैरी 11 स्थानों की छलांग लगाकर 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें  ः IPL 2020 : अंपायर और रैफरी UAE पहुंचे, कोविड 19 टेस्‍ट की ये रही रिपोर्ट

गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दो साल बाद पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. वह 15 पायदान उपर उठकर आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर करियर की बेस्ट रैंकिंग 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. लेग स्पिनर एडम जम्पा 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में 20 प्वाइंटस हासिल कर लिए हैं. सुपर लीग की टॉप सात टीमों को 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा.

यह भी पढ़ें  ः IPL 2020 के मैच का बदल गया है वक्‍त, नोट कीजिए नहीं तो छूट जाएगा

इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ी हैं. वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की पहली सीरीज में 20 अंक जुटाए.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Sep 2020, 04:55:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.