logo-image

IPL 2020 : MI के कप्‍तान रोहित शर्मा ने माना, खेलेगी इस खिलाड़ी की कमी, लेकिन...

आईपीएल 2020 के आगाज में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल 13 का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से शुरू हो जाएगा. पहले ही मैच में पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने सामने होंगे.

Updated on: 17 Sep 2020, 05:39 PM

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 के आगाज में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. आईपीएल 13 (IPL 13) का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से शुरू हो जाएगा. पहले ही मैच में पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) आमने सामने होंगे. एक तरफ एमएस धोनी (MS Dhoni) तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma). आईपीएल के पहले ही मैच में फाइनल का मजा आने वाला है. इस बीच रोहित शर्मा ने पहले मैच से पहले मीडिया से बात की और बताया कि उनकी तैयारी कैसी है और वे किस रणनीति के साथ मैदान में उतरने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा नंबर दो, देखें पूरी लिस्‍ट

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को स्वीकार किया कि श्रीलंकाई महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी काफी खलेगी, जिन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है. आईपीएल के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले 37 साल के लसिथ मलिंगा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. उन्होंने 170 विकेट हासिल किए हैं और चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए यह करारा झटका है. पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम 19 सितंबर को अबुधाबी में सीजन के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. रोहित शर्मा ने सीजन से पहले ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे नहीं लगता कि लसिथ मलिंगा के स्थान को भरना आसान होगा. वह मुंबई के लिए मैच विजेता रहे हैं. मैं यह कई बार कह चुका हूं, जब भी हम खुद को मुश्किल में पाते तो मलिंगा हमेशा हमें इससे बाहर निकालते हैं. रोहित ने कहा कि पिछले प्रदर्शन को देखते हुए टीम को उनकी काफी कमी खलेगी और उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी की टीम CSK के इस खिलाड़ी का पहले मैच में खेलना संदिग्‍ध

रोहित शर्मा ने कहा कि उनके अनुभव की कमी खलेगी, उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए जो किया है, वह अविश्वसनीय है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह इस साल टीम का हिस्सा नहीं हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे पास जेम्स पैटिनसन, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं और हम लसिथ मलिंगा की जगह इन्हें खिलाएंगे. लेकिन जाहिर सी बात है कि मलिंगा ने मुंबई के लिए जो कुछ किया है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती. अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि वह पारी का आगाज करना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने पिछले साल पूरे टूर्नामेंट में पारी शुरू की और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा. साथ ही मैंने सभी विकल्प खुले रखे हैं, जो भी टीम चाहती है, वैसा करने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि जब मैं भारत के लिए खेलता हूं, तो मेरी तरह से प्रबंधन को हमेशा यही संदेश होता है कि कोई भी दरवाजे बंद नहीं करो, सारे विकल्प खुले रखो और मैं यहां भी ऐसा ही करूंगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अंपायर और रैफरी UAE पहुंचे, कोविड 19 टेस्‍ट की ये रही रिपोर्ट

भारत के सफेद गेंद की टीम के उप कप्तान को यह भी लगता है कि टीम के नतीजों में परिस्थितियों को सही तरह से पढ़ना काफी अहम भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे लिए चुनौती यहां की परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की होगी क्योंकि शायद हममें से कोई भी आदी नहीं हैं क्योंकि हमारे ग्रुप के ज्यादातर क्रिकेटर यहां नहीं खेले हैं.