logo-image

IPL 2020 से पहले वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के लिए कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को इस साल आईपीएल के और भी ज्‍यादा विशेष होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण महेंद्र सिंह धोनी का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है.

Updated on: 16 Sep 2020, 04:07 PM

New Delhi:

Virender Sehwag on MS Dhoni : आईपीएल अब शुरू होने वाला है. 19 सितंबर को पहला मैच खेला जाएगा, यानी अब इसमें ज्‍यादा दिन का वक्‍त नहीं बचा है. ऐसे में सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. इस बार भी आईपीएल (IPL 2020) हर साल की तरह मार्च अप्रैल और मई में होना था. उसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था और 29 मार्च को पहला मैच खेला जाना था, लेकिन उसी वक्‍त अचानक से कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रको बढ़ गया और आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया. इसके बाद भी जब हालात नहीं सुधरे तो उसे और भी बढ़ा दिया गया. हालांकि इस बीच यूएई (UAE) की ओर से प्रस्‍ताव आया कि बीसीसीआई (BCCI) अगर चाहे तो आईपीएल उनके देश में करा सकता है, वहां पर कोरोना वायरस का प्रकोप कम है. इसके बाद आईपीएल अपने 12 साल के इतिहास में दूसरी बार यूएई पहुंच गया. अब 19 सितंबर को पहला मैच खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 VIDEO : CSK की नई जर्सी में एमएस धोनी डांस करते आए नजर

इस आईपीएल का इंतजार क्रिकेट फैंस लंबे अर्से से कर रहे थे, एक तो आईपीएल देरी से हो रहा है, इसलिए भी और दूसरा टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी करीब सवा साल बाद क्रिकेट में वापसी करते हुए दिखाई देंगे, इसलिए भी. आईपीएल का पहला ही मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. इसलिए इतना तो तय है कि धोनी आईपीएल के पहले ही मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. दुनियाभर के दिग्‍गज ये देखना चाहते हैं कि एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त के बाद जब एमएस धोनी वापसी करेंगे, तो कैसे खेलेंगे. इसमें टीम इंडिया के पूर्व दिग्‍गज सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले जान लीजिए सभी आठों टीमों के कप्‍तानी रिकार्ड

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को इस साल आईपीएल के और भी ज्‍यादा विशेष होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण महेंद्र सिंह धोनी का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है. कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. वीरेंद्र सहवाग फ्लिपकार्ट वीडियो पर एक शो पावर प्ले विद चैम्पियंस की सह मेजबानी करेंगे. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट हर किसी खिलाड़ियों और साथ ही दर्शकों के लिए कुछ ज्यादा विशेष होगा. एमएस धोनी को फिर से पिच पर देखना निश्चित रूप से खुशी देने वाला होगा. काफी कुछ होगा, क्या मुझे और ज्यादा कहने की जरूरत है?

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : फिर संकट में फंसी धोनी की CSK, ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव

अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के अपने फैसले से सभी को हैरान करने वाले धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुआई करेंगे और टीम 19 सितंबर को अबुधाबी में लीग के शुरूआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि क्रिकेट भारतीयों की जिंदगी का अहम हिस्सा है और प्रशंसकों ने खेल की बहाली के लिए काफी लंबा इंतजार किया. उन्होंने कहा कि मैंने लॉकडाउन में अपना काफी समय पुराने मैचों को देखते हुए उनका विश्लेषण करते हुए बिताया जिसमें मेरी पारियां भी शामिल थीं. क्रिकेट हम भारतीयों के डीएनए (जीन्स) का अहम हिस्सा है और हमने इसकी वापसी के लिए काफी इंतजार किया.