logo-image

IPL 2020 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली खुश, टीम के लिए बोले...

आईपीएल शुरू होने में अब चंद दिन ही बाकी बचे हैं. खिलाड़ी अब अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं. इस बार पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होना है.

Updated on: 12 Sep 2020, 01:18 PM

New Delhi:

IPL 2020 Virat Kohli RCB : आईपीएल शुरू होने में अब चंद दिन ही बाकी बचे हैं. खिलाड़ी अब अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं. इस बार पहला मैच मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के बीच होना है. ये दोनों टीमें तो सबसे ज्‍यादा बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर ही चुकी हैं, इसलिए ये खिताब की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही हैं, लेकिन अब तक एक भी बार खिताब न जीत पाने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम भी प्रबल दावेदार है. इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है, इसलिए कई दिग्‍गज आरसीबी पर दांव लगा रहे हैं. विराट कोहली इस बार पहले ही कह चुके हैं कि वे अपनी टीम से इस बार पूरी तरह से खुश हैं और लंबे अर्से बाद उन्‍हें अच्‍छी टीम मिली है, इसलिए जीत की दावेदार यह टीम भी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कारगर साबित होगी केएल राहुल और अनिल कुंबले की जोड़ी!

कोरोना वायरस महामारी के कारण पांच महीने के ब्रेक के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम की फिटनेस के लेबल से खुश है. 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले उन्होंने कहा है कि सभी पूरी तरह फिट दिख रहे हैं. फिटनेस के ऊंचे मानदंड कायम करने वाले विराट कोहली ने कहा कि यूएई पहुंचने के बाद पहले अभ्यास सत्र से उन्हें अच्छा महसूस हुआ. उन्होंने आरसीबी के ट्विटर हैंडिल पर कहा कि फिटनेस के मामले में हर कोई बेहतरीन दिख रहा है. यह अच्छा महसूस करने की बात है और मुझे यहां पहले ही सीजन से अच्छा महसूस हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, लय में आए कुलदीप यादव

विराट कोहली ने कहा कि कुछ चीजों में आप सुधार करने की कोशिश करते हैं, ताकि मानसिक रूप से तैयारी मुकम्मल हो सके. भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम प्रबंधन ने दो सप्ताह ट्रेनिंग में पूरा संतुलन रखा, ताकि कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं हो. उन्होंने कहा कि हमने छह दिन में छह सत्र नहीं किए. लड़कों को पूरा समय दिया और आगे भी अभ्यास ऐसे ही होगा. विराट कोहली ने कहा कि लंबे ब्रेक के बाद धीरे धीरे शुरुआत करनी जरूरी थी और वह टीम की तैयारी से खुश हैं. उन्होंने कहा कि शुरुआत में कुछ परेशानियां आई क्योंकि इतने लंबे ब्रेक के कारण शरीर अकड़ गया था. लेकिन अब खिलाड़ी लय में आ गए हैं. आरसीबी को 21 सितंबर को यूएई में सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : पहले वन डे में आस्ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दी मात, जानिए मैच का हाल

आपको बता दें कि क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने दुनियाभर की क्रिकेट में नाम कमाया है लेकिन आईपीएल में उनके नाम एक बार जीत का रिकॉर्ड काफी खराब है. इस बार विराट कोहली की तैयारी काफी अलग दिख रही है. कोरोना वायरस के कारण विराट कोहली ने लगभग चार महीनों से क्रिकेट नहीं खेला था लेकिन नेट्स में जब उन्होंने बल्लेबाजी की तो वो अच्छा महसूस कर रहे थे. अब जो वीडियो सामने आया है उसमें विराट कोहली अपने बल्ले को ठीक कर रहे हैं. कोहली इस वीडियो में अपने बल्ले के हैंडल को काट रहे हैं और बैलेंस कर रहे हैं जिससे वो आने आगामी आईपीएल में बल्ले से हल्ला बोल सके. इस वीडियो में विराट कोहली के पास 7 बल्ले दिख रहे हैं जिससे कयास लगाया जा रहा कि कोहली इन्हीं बल्लों से नई इबारत लिखने को तैयार हैं.

RCB का पूरा स्क्वॉड
1- विराट कोहली (कप्‍तान)
2- एबी डिविलियर्स
3- क्रिस मॉरिस
4- युजवेंद्र चहल
5- शिवम दुबे
6- एरोन फिंच
7- उमेश यादव
8- वाशिंगटन सुंदर
9- नवदीप सैनी
10- मोहम्मद सिराज
11- डेल स्टेन
12- मोइन अली
13- पार्थिव पटेल
14- पवन नेगी
15- गुरकीरत मान सिंह
16 इसुरु उदाना
17 देवदत्त पडिक्कल
18 शाहबाज अहमद
19 जोशुआ फिलिप
20 पवन देशपांडे
21 एडम जैंपा