logo-image

IPL 2020 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, लय में आए कुलदीप यादव

आईपीएल के लिए टीमें अब तैयारी में जुटी हुई हैं. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. अब टीमें अपनी रणनीति भी बना रही हैं. पहले मैच में कौन सी प्‍लेइंग इलेवन उतरेगी, यह भी प्‍लान तैयार हो रहा है.

Updated on: 12 Sep 2020, 09:34 AM

New Delhi:

आईपीएल (IPL 2020) के लिए टीमें अब तैयारी में जुटी हुई हैं. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (chennai super kings) के बीच खेला जाएगा. अब टीमें अपनी रणनीति भी बना रही हैं. पहले मैच में कौन सी प्‍लेइंग इलेवन उतरेगी, यह भी प्‍लान तैयार हो रहा है. सभी टीमों का प्रयास होगा कि पहले ही मैच से जीत के रथ पर सवार हो जाएं. कोलकाता नाइटराइडर्स ( Kolkata Knight Riders) की ओर से भी प्‍लान तैयार रहा है. खास बात यह है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इस वक्‍त अच्‍छी तय में दिख रहे हैं, इससे केकेआर की आधी से ज्‍यादा समस्‍या हल हो गई है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : पहले वन डे में आस्ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दी मात, जानिए मैच का हाल

कुलदीप यादव के प्रदर्शन ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स को निराश किया था, लेकिन टीम के मुख्य मेंटोर डेविड हसी को लगता है कि भारतीय स्पिनर इस सीजन में अपने खेल के टॉप पर हैं. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर को 2019 में नौ मैचों में महज चार विकेट मिले थे और फिर उन्हें खिलाया नहीं गया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

डेविड हसी ने पीटीआई से कहा कि कुलदीप यादव को 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे आगामी 13वें चरण में आत्मविश्वास को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड हंसी ने कहा कि मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि पिछले आठ-नौ दिन के ट्रेनिंग शिविर के बाद वह अपने खेल के शीर्ष पर हैं. वह अच्छा क्षेत्ररक्षण कर रहा है, वह अच्छी तरह दौड़ रहा है, वह मैदान को अच्छी तरह कवर कर रहा है. वह अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहा है और गेंद को काफी घुमा भी रहा है. कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा था कि कुलदीप को खराब फार्म के कारण टीम से हटाया गया था, क्योंकि टीम उन्हें ब्रेक देना चाहती थी ताकि वह तरोताजा होकर वापसी करें.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में ऐसे रोकी जाएगी गड़बड़ी, सोशल मीडिया पर खास नजर

डेविड हसी ने कहा कि कुलदीप यादव बहुत ही आत्मविश्वासी है. वह जानता है कि वह गेंद से क्या कर सकता है और क्या नहीं, वह गेंद को दोनों तरीकों से स्पिन करता है. वह खेल को शानदार तरीके से पढ़ता है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उसे पूरे टूर्नामेंट के दौरान आत्मविश्वास संबंधित कोई परेशानी आएगी. मुझे लगता है कि वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला गेंदबाज रहेगा.

(इनपुट पीटीआई)