logo-image

IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि ये खिलाड़ी 17 सितंबर को यहां पहुंचेंगे, लेकिन हमारा पहला मुकाबला 23 सितंबर को है, उस समय तक इन तीनों की क्‍वारंटीन अवधि पूरी हो जाएगी.

Updated on: 12 Sep 2020, 08:30 AM

अबुधाबी :

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) (KKR) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वेंकी मैसूर (Venky Mysore) ने कहा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में 23 सितंबर को खेले जाने वाले टीम के पहले मुकाबले के लिए स्टार खिलाड़ी इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) और पैट कमिंस (Pat Cummins) उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने बताया कि अबुधाबी के अधिकारी खिलाड़ियों के क्‍वारंटीन अवधि को 14 की जगह छह दिन का करने पर सहमत हो गए हैं. अधिकारियों से इस अवधि को और कम करने के लिए बातचीत जारी है. वेंकी मैसूर ने कहा कि इसको लेकर अधिकारियों से अभी बातचीत जारी है, लेकिन हम इस बात समझ रहे हैं कि हमारे तीन खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन में रखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में ऐसे रोकी जाएगी गड़बड़ी, सोशल मीडिया पर खास नजर

सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि ये खिलाड़ी 17 सितंबर को यहां पहुंचेंगे, लेकिन हमारा पहला मुकाबला 23 सितंबर को है, उस समय तक इन तीनों की क्‍वारंटीन अवधि पूरी हो जाएगी. यह हमारे लिए और टूर्नामेंट के लिए अच्छा है. इन तीन खिलाड़ियों में पैट कमिंस और इयॉन मोर्गन के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 16 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म हो जाएगी. ये खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचेंगे. अबुधाबी में नियमों के मुताबिक यूएई से बाहर से आने वालों को 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से क्‍वारंटीन में रहना होता है. रिपोर्ट के मुताबिक इस बात पर सहमति बन गई है कि खिलाड़ी छह दिनों की क्‍वारंटीन अवधि के बाद टीम-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में अभ्यास कर सकते है. दुबई में अनिवार्य क्‍वारंटीन अवधि का कोई नियम नहीं है. यह तभी होता है जब जांच में कोई कोविड-19 पॉजिटिव मिलता है. इसलिए, दुबई पहुंचने वाले खिलाड़ी पहले दिन से ही अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में क्रिस गेल लगाएंगे 22 छक्‍के और उसके बाद बन जाएगा ये अद्भुत रिकार्ड

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि ये खिलाड़ी एक बायो-बबल (मैनचेस्टर में) से आ रहे हैं. केकेआर और मुंबई इंडियन्स केवल दो टीमें है जो अबू धाबी में हैं. मुंबई इंडियन्स की टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा है. बाकी छह अन्य टीमें दुबई में स्थित हैं. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी पुष्टि की थी कि ब्रिटेन से दुबई आने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल नियमों के तहत क्‍वारंटीन में नहीं रहना होगा. वेंकी मैसूर ने कहा कि हमने जो भी किया वह एक योजना थी और इसे आईपीएल मेडिकल टीम के साथ साझा किया गया था. उन्होंने कहा कि हमने उन्हें बताया कि वे ब्रिटेन में जैव-सुरक्षित माहौल में हैं. अगर हम उन्हें एक चार्टर विमान से लाए और आव्रजन, परीक्षण, संपर्क रहित सामान और उन्हें आने की अनुमति देने वाले सभी चीजों का ध्यान रख कर उन्हें यहां ‘बबल’ में शामिल कर सकते हैं. वेंकी मैसूर ने कहा कि आईपीएल ने इस बात को समझा और इसके लिए एसओपी तैयार की जिसके मुताबिक एक बबल से दूसरे बबल में आने के लिए अनिवार्य क्‍वारंटीन की जरूरत नहीं होगी. मैसूर ट्रिनिडाड और टोबैगो में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेल कर यहां आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी ऐसा ही नियम चाहते हैं. सीपीएल गुरुवार को समाप्त हो गया और खिलाड़ी शनिवार को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे. वहां से केकेआर की टीम में आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और क्रिस ग्रीन जुड़ेंगे.