News Nation Logo
Banner

धोनी का बेस्ट आने में थोड़ा समय लगेगा: फ्लेमिंग

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को ‘फिनिशर’ की भूमिका में आने में थोड़ा समय लगेगा जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है

Bhasha | Updated on: 23 Sep 2020, 01:32:00 PM
Ms Dhoni

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

शारजाह:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ‘फिनिशर’ की भूमिका में आने में थोड़ा समय लगेगा जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है. चेन्नई की टीम राजस्थान रायल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में बीती रात लक्ष्य का पीछा करते हुए कुछ रन दूर रह गयी जबकि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी क्रीज पर मौजूद थे. धोनी मंगलवार को हुए इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने अपने ताकतवर शॉट लगाने से पहले क्रीज पर जमने में समय लिया.

ये भी पढ़ें- RR vs CSK: स्मिथ के योद्धाओं के आगे धोनी के धुरंधरों ने किया सरेंडर

जब तक वह आक्रामक हुए, उनके पास जरूरी रन बनाने के लिये काफी गेंद नहीं बची थी जिससे टीम 16 रन से हार गयी. धोनी 17 गेंद में 29 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे. धोनी ने कहा कि उनकी टीम के दो हफ्ते के क्वारंटीन में रहने से उनकी तैयारियों पर असर पड़ा क्योंकि उन्हें अभ्यास करने का काफी समय नहीं मिल सका. फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमें हर साल यह सवाल मिलता है. वह 14वें ओवर में क्रीज पर उतरा था जो काफी काफी अनुकूल समय है और उसने इसके अनुसार बल्लेबाजी भी की. वह काफी लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेलने के बाद वापसी कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये, उसके सर्वश्रेष्ठ करने की उम्मीदों के लिये थोड़ा समय लगेगा। लेकिन आप अगर मैच के अंत की ओर उसे देखो तो वह काफी अच्छा था.

ये भी पढ़ें- KKR vs MI: आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस होंगी आमने-सामने, जीत को बेताब टीमें

फाफ डु प्लैसी फार्म में था इसलिये हम ज्यादा दूर नहीं थे. ईमानदारी से कहूं तो बल्लेबाजी चिंता की बात नहीं थी. कप्तान धोनी ने खुद से पहले सैम कुर्रेन और केदार जाधव को बल्लेबाजी के लिये भेजा था. इस कदम के बारे में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा एम एस पारी के अंत में खेलने का विशेषज्ञ है, हमेशा रहा है. कुर्रेन हिट करने और उस समय तक हमें मैच में बनाये की कोशिश कर रहा था. उसकी हिट करने की ताकत शानदार है, जैसा हमने देखा. फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘ऋतुराज के लिये यह पहला मैच था और हम उसे मैच में लाना चाहते थे.

ये भी पढ़ें: KKR vs MI, Dream 11: रोहित शर्मा और आंद्रे रसेल का जलवा टाइट, सुनील नारायण का भी दबदबा

हम आक्रामक रहना चाहते थे, हमारा लंबा बल्लेबाजी क्रम है और हम अपने खिलाड़ियों का चतुराई से इस्तेमाल करना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि उनकी टीम के स्पिनर अपनी गेंदों की लेंथ से सांमजस्य बिठाने में थोड़े धीमे रहे. संजू सैमसनने स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन किया. फ्लेमिंग ने कहा राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने आठ ओवरों में काफी शानदार प्रदर्शन किया. यह बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट था और हम सांमजस्य बिठाने में थोड़े धीमे रहे. हम तेजी से सांमजस्य नहीं बिठा सके. वे ऐसा करना चाहते थे लेकिन इस पर अमल नहीं कर सके.  राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि सैमसन के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें शीर्ष क्रम में और विकल्प दे दिये हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 01:21:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो