logo-image

RR vs CSK: स्मिथ के योद्धाओं के आगे धोनी के धुरंधरों ने किया सरेंडर, जानिए मैच का पूरा हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. संजू सैमसन और स्मिथ ने दूसरे विकेट लिए 121 रनों की शतकीय साझेदारी की.

Updated on: 23 Sep 2020, 10:55 AM

नई दिल्ली:

IPL 2020 RR vs CSK : आईपीएल सीजन 13 के चौथे मैच में मंगलवार को स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 16 रनों से हराकर विजयी शुरुआत की. संजू सैमसन (Sanju Samson) और कप्तान स्टीव स्मिथ के तूफानी अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. संजू सैमसन और स्मिथ ने दूसरे विकेट लिए 121 रनों की शतकीय साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- KKR vs MI: आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस होंगी आमने-सामने, जीत को बेताब टीमें

संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर एक चौका और नौ छक्कों की मदद से 74 और स्टीव स्मिथ ने 47 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के जड़कर 69 रन बनाए. उनके अलावा टीम के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 8 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सैम कर्रन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. जबकि दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- धोनी ने स्वीकारा, नो बॉल का खामियाजा भुगतना पड़ा

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था. वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए ये सीजन का पहला मैच था.

ये भी पढ़ें- क्‍यों हारी धोनी की CSK, RR की जीत के 5 बड़े कारण

राजस्थान द्वारा दिए गए 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी फीकी रही. सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन 21 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए तो मुरली विजय 21 गेंदों पर 21 रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए. चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली. डु प्लेसिस की पारी में 7 छक्के और 1 चौका शामिल था. लंबे समय के बाद क्रीज पर आए महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए जबकि जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और टॉम कर्रन को 1-1 विकेट मिला.