logo-image

IPL 2020 Royal Challengers Bangalore schedule : विराट की सेना कब किससे भिड़ेगी, जानिए

टीम इंडिया के कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली इस बार आईपीएल की ट्रॉफी का सूखा खत्‍म करने के लिए मैदान में उतरेंगे. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 07 Sep 2020, 04:39 PM

New Delhi:

Virat Kohli RCB Schedule : टीम इंडिया के कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बार आईपीएल की ट्रॉफी का सूखा खत्‍म करने के लिए मैदान में उतरेंगे. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के बीच खेला जाएगा, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB) पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ दुबई के मैदान में उतरेगी. विराट कोहली की कोशिश होगी कि उनकी टीम अब तक आईपीएल में जो नहीं कर पाई है, वह काम करके वे इस बार दिखाएं. जी हां हम बात कर रहे हैं आईपीएल के खिताब को जीतने की. विराट कोहली और उनकी टीम इस वक्‍त प्रेक्‍टिस में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अब राजस्‍थान रॉयल्‍स मुश्‍किल में, बेन स्टोक्स को लेकर आई ये खबर

बात कप्‍तान विराट कोहली की करें तो साल 2013 में खेले गए आईपीएल के छठे सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट सात साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब इस बार इसी टीम के सामने विराट कोहली अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दो करोड़ का युवा खिलाड़ी KXIP को जिताएगा IPL 13 का खिताब!

आईपीएल में जहां एक ओर मुंबई इंडियंस के पास 4 और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 3 खिताब हैं तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 12 साल में एक भी खिताब नसीब नहीं हुआ है. विराट कोहली अभी तक अपनी टीम RCB को एक भी खिताब जीता पाने में सफल नहीं हो पाए हैं. इस बार उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी टीम के खिताब के सूखे को खत्म करें. रन मशीन के नाम से दुनियाभर में मशहूर विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Chennai superkings schedule : एमएस धोनी की टीम का पूरा शेड्यूल यहां जानें

21 सितंबर : आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद : दुबई
24 सितंबर : आरसीबी बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब : दुबई
28 सितंबर : आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस : दुबई
3 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स : अबु धाबी
5 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स : दुबई
10 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स : दुबई
12 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : शारजाह
15 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम किंग्‍स इलेवन पंजाब : शारजाह
17 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स : दुबई
21 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : अबु धाबी
25 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स : दुबई
28 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम मुंबई इंडियंस : अबु धाबी
31 अक्‍टूबर : आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद : शारजाह
2 नवंबर : आरसीबी बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स : अबु धाबी

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : चौथी बार आईपीएल के पहले मैच में होगा CSKvsMI, देखें आंकड़े

ये रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की पूरी टीम : विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, एरोन फिंच, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, डेल स्टेन, मोइन अली, पार्थिव पटेल, पवन नेगी, गुरकीरत मान सिंह, इसुरु उदाना, देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, जोशुआ फिलिप, पवन देशपांडे