News Nation Logo
Banner

कोहली की 'विराट' टीम की बड़ी कमी के बारे में दिग्गज ने बताया

साल 2016 में वॉर्नर की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) को हराकर खिताब जीता था लेकिन पिछले 12 सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीता.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Sep 2020, 06:34:20 PM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कुछ देर बाद आईपीएल (IPL) का तीसरा मैच शुरु होने वाला है जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भिड़ने वाली है. साल 2016 में वॉर्नर की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) को हराकर खिताब जीता था लेकिन पिछले 12 सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीता. जितनी मजबूत रॉयल चैलेंजर्स की बल्लेबाजी दिखाई देती है उतनी कमजोर गेंदबाजी है. पूर्व आरसीबी खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी टीम की गेंदबाजी को कमजोर बोल चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर ने बताया, किसे पसंद करते हैं कप्‍तान एमएस धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग में इस टूर्नामेंट में सबकी निगाहें विराट कोहली पर टिकी हैं कि क्या वो इस साल टीम को खिताब जिता पाएंगे या नहीं क्योंकि पिछला रिकॉर्ड इस रेड आर्मी का काफी बेकार है. विराट कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है. 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी फाइनल तक जरूर पहुंची थी लेकिन चैंपियन नहीं बन पाई थी. इसके बावजूद मैनेजमेंट का भरोसा विराट कोहली पर कायम है और वो लगातार टीम की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 110 मैच में कप्तानी की जिसमें से 49 मैच जीते और 55 में हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे और 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsDC : वीरेंद्र सहवाग बोले, मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं, जानिए क्‍यों

केविन पीटरसन का कहना है कि टीम के पास बल्लेबाजों की कमी नहीं है लेकिन उनके पास गेंदबाज ज्यादा बेहतर नहीं है जो टीम को कमजोर बनाती है. पीटरसन ने बताया कि इस सीजन में भी आरसीबी की गेंदबाजी पर सवाल बना हुआ है. केविन पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक क्रिकेट शो में कहा, उन्हें नहीं पता कितने आईपीएल हो चुके हैं, लेकिन आरसीबी गेंदबाजी पर हमेशा से सवाल उठता है. पीटरसन ने कहा कि बल्लेबाजों के बीच अच्छी पार्टनरशिप होती हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी सही में कमजोर है. पिछले साल डेल स्टेन उनकी टीम में आए, लेकिन वो लगातार कई मैच नहीं खेले. अब एडम जैंपा के आने से गेंदबाजी थोड़ी बेहतर हुई है.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : अश्विन अगले मैच में खेलेंगे या नहीं, ये आया अपडेट

अब विराट कोहली की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी है क्योंकि अभी तक विराट कोहली को ट्रॉफी को हाथ में उठाने का मौका नहीं मिला है. कोहली की विराट आर्मी आईपीएल के अभियान की शुरुआत हैदराबाद के खिलाफ करने वाली है. देखना होगा कि साल 2016 की हार का बदला क्या वो ले पाते हैं या नहीं,.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 06:34:20 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×