News Nation Logo
Banner

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपरओवर की पारी से मिला आत्मविश्वास: विराट कोहली

विराट कोहली ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 90 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

IANS | Updated on: 11 Oct 2020, 06:42:23 PM
virat kohli rcbtweets1

विराट कोहली (Photo Credit: RCBTweets/ Twitter)

दुबई:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि आईपीएल-13 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में खेली गई पारी से उन्हें अपनी फॉर्म वापस पाने में मदद मिली है. कोहली ने 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी, जहां उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

ये भी पढ़ें- RR vs SRH: मनीष पांडेय का अर्धशतक, हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 का लक्ष्य

कोहली ने इसके बाद शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 90 रनों की नाबाद पारी खेली. अपनी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए. उनकी पारी के दम पर ही बेंगलोर ने चेन्नई को 170 रनों की चुनौती दी थी जिसके सामने तीन बार की विजेता 37 रनों से मैच हार गई. कोहली ने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले पिछले दो मैचों में 43 और नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी. उससे पहले वह 14, 1 और 3 रन ही बना पाए थे.

ये भी पढ़ें- MI vs DC , Dream 11: रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा दांव, इन खिलाड़ियों को भी टीम में दें जगह

कोहली ने चेन्नई के मैच के बाद कहा, "इससे पहले, मैं बहुत ज्यादा कुछ करने की सोच रहा था. अगर आप जिम्मेदारियों के बारे में ज्यादा सोचेंगे, तो इससे आपके ऊपर ज्यादा बोझ बढ़ जाएगा और एक खिलाड़ी के रूप में नहीं खेल पाएंगे. टीम की सफलता के लिए आपके कौशल का होना जरूरी है."

ये भी पढ़ें- MI vs DC, Head to Head: मुंबई और दिल्ली के बीच बराबरी का मुकाबला, देखें आंकड़े

उन्होंने कहा, "वह सुपर ओवर जहां मुझे रन बनाने थे और वहां मैं आउट हो गया और हम मैच हार गए थे. इसके बाद मैंने ट्रेनिंग का आनंद लेना शुरू कर दिया और फिर बल्लेबाजी के लिहाज से अगले कुछ सेशन काफी अच्छे थे. मैं पिछले मैच में भी गेंद को अच्छे से हिट कर रहा था और आज भी यही चाहता था. इन सभी दिनों में ट्रेनिंग से भी अच्छी मदद मिली है."

ये भी पढ़ें- MI vs DC: हिटमैन के मुंबईकर और अय्यर के दिल्लीवालों की भिड़ंत, कौन बनेगा नंबर 1

कोहली ने चेन्नई के खिलाफ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर इसके बाद उन्होंने 13 गेंदों पर 37 रन और जोड़ डाले. कप्तान ने कहा, "हर एक गेंद को हिट करने के बजाय मैं परिस्थितियों को समझने की कोशिश कर रहा था. यही अनुभव है और काफी क्रिकेट खेलने से, खासकर टी-20 क्रिकेट खेलने मैं इतना तो समझ गया हूं कि अगर आप सेट हो चुके हैं तो आप डेथ ओवरों में हिट कर सकते हैं."

First Published : 11 Oct 2020, 06:42:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो