logo-image
लोकसभा चुनाव

सीनियर्स से क्रिकेट के गुर सीख रहे हैं कार्तिक त्यागी, साझा किया अद्भुत अनुभव

उत्तर प्रदेश के रहने वाले त्यागी अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. विश्व कप के दौरान उन्होंने अपनी गति और स्विंग से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था.

Updated on: 08 Oct 2020, 08:32 PM

अबु धाबी:

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच से आईपीएल में पदार्पण करने वाले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कहा है कि मैचों के लिए कैसे तैयारी की जाती है, इसके लिए वह सीनियरों से लगातार जानने और सीखने की कोशिश कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के रहने वाले त्यागी अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. विश्व कप के दौरान उन्होंने अपनी गति और स्विंग से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. राजस्थान रॉयल्स ने त्यागी को 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था.

ये भी पढ़ें- रॉबिन उथप्पा ने जताई उम्मीद, जबरदस्त वापसी करेगी राजस्थान रॉयल्स

त्यागी ने आईपीएल के अपने पदार्पण मैच में चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. त्यागी ने कहा, "मैं अब तक जितने भी सीनियर खिलाड़ियों से मिला हूं, उनसे यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि वे किस तरह से मैचों की तैयारी करते हैं. मैच से पहले वो क्या सोचते हैं और उनके दिमाग में क्या चल रहा है. मैं उनसे यह सीखने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कैसे कम से कम गलती कर सकता हूं."

ये भी पढ़ें- IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के साथ CSK का भी बुरा टाइम शुरू, प्लेऑफ की राह मुश्किल

उन्होंने अपने पदार्पण मैच के अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, "अपना पहला मैच खेलना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज से कैप हासिल करना मेरे लिए अद्भुत था. उन खिलाड़ियों के खिलाफ पदार्पण करना, जिनको मैं टीवी पर खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं, शानदार था."

ये भी पढ़ें- कप्तान दिनेश कार्तिक ने जमकर की सुनील नारायण की तारीफ, बोले- गर्व है

राजस्थान की टीम पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में सातवें नंबर पर हैं. टीम को अब अपना अगला मैच शुक्रवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है. त्यागी ने अगले मैच को लेकर कहा, "हम अगले मैच की तैयारी कर रहे हैं. दिल्ली अच्छी लय में है और शानदार प्रदर्शन कर रही है. हमने थोड़ी लय खो दी है, जिसे हम फिर से पाना पसंद करेंगे. उम्मीद है कि हम उन्हें कड़ी टक्कर देंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे."