logo-image

BCCI के हाथों में अब सुरेश रैना की वापसी...

आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल सामने आ चुका है और इसमें पहला मैच चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडिंयस का सामना तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के से होने वाला है.

Updated on: 07 Sep 2020, 10:37 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन का शेड्यूल सामने आ चुका है और इसमें पहला मैच चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडिंयस का सामना तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के से होने वाला है. हालांकि चेन्नई (CSK) के सामने एक छोटी सी मुश्किल हैं कि वो बिना विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) और स्पिन किंग हरभजन सिंह के कैसे अपनी रणनीति बनाएंगे. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक रैना वापसी का इशारा कर रहे हैं लेकिन रैना के वापसी के दरवाजे अब धोनी और चेन्नई नहीं बल्कि बीसीसीआई खोलेगी.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्‍लैंड ने आस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, नंबर वन टीम

रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि सुरेश रैना ने वापसी का मन बना लिया है और अब अपनी फिटनेस पर खासी मेहनत कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें रैना को पहाड़ों के बीच वर्कआउट करते हुए देखा गया है. हालांकि सुरेश रैना की वापसी की राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि अब रैना की रीएंट्री में बीसीसीआई भी आ गया है.

View this post on Instagram

✌️🏏✅

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

रैना ने कुछ वक्त पहले आईपीएल और चेन्नई सुपरकिंग्स से अपना नाम वापस लिया था. कुछ नीजी कारणों के चलते सुरेश रैना परिवार समेत दुबई से भारत लौट आए थे. जिसके बाद टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने भी रैना को खरीखोठी सुनाई थी लेकिन उन्होंने फिर रैना को लौटने पर विचार करने को कहा था. इसके बाद आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से रैना की फोटो हटा दी गई थी

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Fixtures : किस दिन, कितने बजे और कहां होंगे आईपीएल में दो मैच, सब कुछ नोट कीजिए

रैना की वापसी के लिए बोला जा रहा था अंतिम फैसला चेन्नई सुपरकिंग्स और धोनी लेंगे लेकिन अब सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई इस मामले में पूरी तरह से कूद गया है. बीसीसीआई अब इसलिए मामले की जांच करना चाहता था कि आखिरी क्यों रैना ने वापसी की थी और फिर से पूर्व खिलाड़ी किन वजह से आईपीएल में वापस जाना चाहते हैं. रैना को इस साल अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की फिर से पीली जर्सी पहनी है तो उन्हें बीसीसीआई से क्लीयरेंस लेनी होगी. ये सब इसलिए क्योंकि बीसीसीआई को ऐसा लग रहा है कि रैना के वापस आने के पीछे ठोस वजह नहीं थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड पॉजिटिव

खैर, अब आईपीएल का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब शेड्यूल भी जारी कर दिया है. ऐसे में देखना होगा कि बीसीसआई पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना को कब टीम से जुड़ने का मौका देती और अगर बीसीसीआई को दाल में कुछ काला लगता है तो रैना का आगे क्या होगा?