News Nation Logo
Banner

''इस बार का IPL दिल्ली कैपिटल्स को जीतना चाहिए''

इंडियन प्रीमियर लीग में कई सारे दिग्गजों ने हिस्सा लिया है. पिछले 12 सालों से क्रिकेट के बड़े नाम इस लीग में दस्तक दे चुके हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Sep 2020, 07:29:39 PM
Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कई सारे दिग्गजों ने हिस्सा लिया है. पिछले 12 सालों से क्रिकेट के बड़े नाम इस लीग में दस्तक दे चुके हैं. भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे देशों के लिए खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ी है. अब कुछ खिलाड़ी या तो टीम के कोच बन गए या फिर सपोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा हैं. कुछ कमेंट्री के जरिए भी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग से जुड़े हुए हैं. इस लिस्ट में नाम पूर्व इंग्लैंड के खिलाफ केविन पीटरसन (Kevin Peterson) का आता है जो कुछ साल पहले आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. केविन पीटरसन ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस की महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग काफी अलग होने वाली है.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: तो इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे रोहित और धोनी!

केविन पीटरसन ने आईएएनएस से कहा कि यह निश्चित तौर पर काफी अलग होगा. प्रशंसक नहीं, कुछ भी नहीं. हर कोई बबल में और जो टीम इस बबल में अच्छे से रहेगी वो टीम जीतेगी. यह हर किसी के लिए नया है. पीटरसन 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल के कमेंट्री पैनल में हैं. आईपीएल में पीटरसन दिल्ली डेयरडेविल्स जो अब दिल्ली कैपिटल्स है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेल चुके हैं. पीटरसन चाहते हैं कि इस बार दिल्ली की टीम खिताब जीते.

ये भी पढ़ें: चेन्नई की स्पिन शानदार...तो मुंबई की टीम धमाकेदार

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा कि वो इस समय कुछ भी नहीं बोल सकते हैं लेकिन उनका दिल चाहता है कि दिल्ली कैपिटल्स खिताब जीते क्योंकि वो टीम उन्हें काफी पसंद है. हालांकि हर किसी के लिए बिल्कुल नया और अलग सीजन है. इसलिए मुझे काफी करीब से हर टीम को देखना होगा और तभी मैं अपना पेशेवर दिमाग लगा पाऊंगा

ये भी पढ़ें: ''ब्रेक के बाद धोनी तरोताजा और मानसिक रूप से मजबूत हैं''

केविन पीटरसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 36 मुकाबले खेले हैं जिसमें 1001 रन बनाए हैं. इस दौरान आईपीएल में पीटरसन के नाम एक शतक और चार अर्धशतक भी शामिल है. इतना नहीं पीटरसन ने अपनी गेंदबाजी की धार दिखते हैं हुए कुल सात विकेट इस लीग में अपने नाम किए हैं. दिल्ली कैपिटल्स को पीटरसन ने जीत का प्रबल दावेदार बनाया है लेकिन देखना होगा कि श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम क्या कमाल करती है.

(आईएएनएस के साथ)

First Published : 18 Sep 2020, 07:29:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.