logo-image

IPL 2020: मुंबई और चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज होने वाला है और पिछली बार की फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ओपनिंग मैच में आमने सामने होगी.

Updated on: 19 Sep 2020, 03:37 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आगाज होने वाला है और पिछली बार की फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ओपनिंग मैच में आमने सामने होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार ट्रॉफी को अपने नाम किया है. साल 2013 में मुंबई ने पहली बार खिताब जीता था जिसके बाद रोहित ने 2015, 2017 और 2019 में अपनी कप्तानी का लौहा मनवाया और अपनी टीम को आईपीएल की सबसे कामयाब टीम बना दिया.

ये भी पढ़ें: चेन्नई की स्पिन शानदार...तो मुंबई की टीम धमाकेदार

चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल की सबसे घातक टीम में से एक देखा जाता है क्योंकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया है. सबसे पहले माही का मैजिक साल 2010 में चला उसके ठीक अगले साल यानी 2011 में भी चेन्नई ने टाइटल को जीता हालांकि उसके बाद चेन्नई को सात साल का इंतजार करना पड़ा. बैन के बाद वापसी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2018 में कप जीता जबकि पिछले साल भी वो खिताब जीतने में सिर्फ एक रन से दूर रह गई थी.

ये भी पढ़ें: इस बार कैसा होगा IPL, जानिए पूरी रिपोर्ट

इस बार आईपीएल काफी खास होने वाला है क्योंकि इसका रोमांच कोविड 19 की महामारी के बाच यूएई में होने वाला है. 19 सितंबर से शुरु होकर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का अंत 10 नवंबर को होने वाला है. पहले मैच के लिए रोहित किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं और माही अपनी टीम में किन किन खिलाड़ियों को मौका देंगे इसपर एक नज़र डाल लेते हैं.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, धवल कुरकर्णी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- एम एस धोनी (कप्तान), शेन वॉट्सन, फैफ डुप्लैसी, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, केधार जादव, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, करण शर्मा/ पीयूष चावला

आईपीएल का ये मुकाबला 7.30 बजे शुरु होने वाला है जबकि इस मैच का टॉस आधे घंटे पहले यानी 7 बजे हो जाएगा. अब देखना होगा कि रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी पहले मैच के लिए किन खिलाड़ियों को अंतिम प्लेइंग इलेवन में जगह देते हैं.