News Nation Logo
Banner

चेन्नई की स्पिन शानदार...तो मुंबई की टीम धमाकेदार

अब से कुछ घंटों बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होने वाला है. ओपनिंग मैच ही धमाकेदार होगा क्योंकि उसमें रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस का सामना तीन बार की चैंपियन और आईपीएल की सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से होने वाला है.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Sep 2020, 05:32:02 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अब से कुछ घंटों बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज होने वाला है. ओपनिंग मैच ही धमाकेदार होगा क्योंकि उसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस का सामना तीन बार की चैंपियन और आईपीएल की सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से होने वाला है. चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में आईपीएल में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया है जबकि मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब को जीतकर अपना लोहा मनवाया है. हालांकि चेन्नई की स्पिन गेंदबाजी को कमजोर माना जा रहा है लेकिन ब्रेट ली (Brett Lee) की इसपर कुछ और राय है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, KKR और RR को राहत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने शनिवार से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को खिताब का दावेदार करार देते हुए कहा कि स्पिन विभाग में विविधता से टीम को यूएई की परिस्थितियों में फायदा होगा. भारत में कोविड-19 के मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछली चैम्पियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में मैच के लिए हर टीम में होंगे 2 वेटर्स और 17 खिलाड़ी

ली ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स काफी मजबूत टीम है. मैंने उनकी स्पिन आक्रमण के कारण उनके चैम्पियन बनने का अनुमान लगाया है. उन्होंने कहा टीम में मिशेल सेंटनर के होने के कारण जडेजा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा ताकि वे टीम के शीर्ष स्पिनर बने रहे. सीएसके के पास के इस मामले में विविधता है और हर स्पिनर दूसरे से अलग है. ऐसे में मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ परिस्थितियों से उन्हें काफी फायदा होगा. चार बार की चैम्पियन टीम को लसित मलिंगा की सेवाएं नहीं मिलेगी जो व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गये हैं लेकिन 43 साल के ली का मानना है कि जसप्रीत बुमराह उनकी कमी को पूरा कर देंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: मुंबई इंडियंस है सट्टेबाजों की पहली पसंद

ब्रे ली ने कहा कि मैंने जब से बुमराह को देखा है, तब से उसका प्रशंसक हूं. वह अलग गेंदबाजी एक्शन से गेंद डालते हैं. वह गेंद को तेजी से टप्पा खिलाने के साथ दोनों ओर स्विंग कराने में माहिर हैं. वह नई गेंद से अच्छा करते है लेकिन मैं उन्हें पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते देखना पसंद करता हूं. आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी कर के वह मलिंगा की कमी को पूरा कर सकते हैं. टेस्ट में 310 और एकदिवसीय में 380 विकेट लेने वाले ली का मानना है कि मुंबई इंडियन्स की टीम शीर्ष चार में रहेगी. उन्होंने कहा उन्हें शीर्ष चार में रहना होगा. वे पिछले साल के चैम्पियन हैं, उनकी टीम अच्छी है. पोलार्ड शानदार लय में है और हम जानते हैं कि रोहित क्या कर सकते है. टीम में तेज गेंदबाज बुमराह और कुछ शानदार स्पिनर भी हैं

First Published : 18 Sep 2020, 05:32:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.