News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, KKR और RR को राहत

भले ही आईपीएल के लिए कुछ वक्त बचा है लेकिन हर रोज टीम्स के लिए नई नई खबरें आ रही है. अब कुछ टीम को राहत मिली है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के विदेशी खिलाड़ी टीम से जुड़ चुके हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Sep 2020, 04:21:35 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भले ही आईपीएल (IPL) के लिए कुछ वक्त बचा है लेकिन हर रोज टीम्स के लिए नई नई खबरें आ रही है. अब कुछ टीम को राहत मिली है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विदेशी खिलाड़ी टीम से जुड़ चुके हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की वनडे सीरीज खत्म हुई है जिसके बाद दोनों टीम के खिलाड़ी आईपीएल खेलने के यूएई (UAE) पहुंच चुके है. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में मैच के लिए हर टीम में होंगे 2 वेटर्स और 17 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में बाकी टीमों से खेल रहे हैं. सभी खिलाड़ियों को खास प्लेन से यूएई पहुंचया गया है. यूएई पहुंचने के बाद सिर्फ 36 घंटे के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा . ऐसे में यह सभी खिलाड़ी आईपीएल के ओपनिंग मैच से ही उपलब्ध रहेंगे. अब राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी देखे गए हैं. इसमें राजस्थान के खिलाड़ी और कप्तान स्टीव स्मिथ, सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, और अन्य टीम के जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर शामिल हैं. इन सभी खिलाड़ियों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से पीपीई किट पहनी हुई है.

View this post on Instagram

Four new arrivals ✈️ Can you guess who's who? 🤔 #Hallabol #RoyalsFamily

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) on


इससे पहले बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, इन खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना था लेकिन अब थोड़ा बदलाव हुआ है. पहले इनके तीन टेस्ट होने थे लेकिन अब सिर्फ 36 घंटों तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा. 21 सितंबर को हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच होने वाला है. 22 को राजस्थान और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा जबकि 23 को कोलकाता और मुंबई इंडियस का मैच होने वाला है.

इन खिलाड़ियों क्वारंटीन का वक्त 36 घंटे हो गया है जिससे टीम्स काफी खुश हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के जोश हेजलवुड और टॉम कुरन, राजस्थान रॉयल्स के स्मिथ, बटलर और आर्चर के खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे. इसी तरह से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स के लिए एलेक्स कैरी पहले मैच का हिस्सा होंगे

First Published : 18 Sep 2020, 04:18:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020