News Nation Logo
Banner

''ब्रेक के बाद धोनी तरोताजा और मानसिक रूप से मजबूत हैं''

सीएसके और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का शुरूआती मुकाबला खेला जायेगा. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम का बड़े मैच जीतने का अनुभव अगले 53 दिन तक काफी काम आयेगा.

Bhasha | Updated on: 18 Sep 2020, 07:00:39 PM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

अबुधाबी:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने शुक्रवार को कहा कि टीम के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिये एक साल से ज्यादा समय का ब्रेक काफी फायदेमंद रहा जिससे वह तरोताजा होकर तकनीकी रूप से अलग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की चुनौतियों से निपटने के लिये मानसिक रूप से मजबूत हैं. शनिवार को सीएसके और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का शुरूआती मुकाबला खेला जायेगा. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम का बड़े मैच जीतने का अनुभव अगले 53 दिन तक काफी काम आयेगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: तो इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे रोहित और धोनी!

पिछले महीने धोनी ने एक साल से ज्यादा समय के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और जब आईपीएल के लिये उनकी तैयारियों के बारे में पूछा गया तो फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘इसमें कुछ भी अलग नहीं हुआ. वह बहुत फिट है और मानसिक रूप से काफी व्यस्त है और दृढ़ है. सीएसके की अधिकारिक वेबसाइट को टूर्नामेंट से पूर्व दिये साक्षात्कार में फ्लेमिंग ने कहाकुछ तरीकों से ब्रेक हमारे अनुभवी और बड़ी उम्र के खिलाड़ियों के लिये काफी कारगर हो सकता है. एमएस तरोताजा है और अच्छा करने को तैयार है. तीन बार की चैम्पियन टीम अपने 35 से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों पर काफी निर्भर हैं जिसमें खुद धोनी, शेन वॉट्सन, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव और इमरान ताहिर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: चेन्नई की स्पिन शानदार...तो मुंबई की टीम धमाकेदार

फ्लेमिंग ने कहा अनुभवी खिलाड़ी अहम मौकों को पहचान सकते हैं इसलिए ही उन्होंने अपने करियर में इतना शानदार प्रदर्शन किया है. वे मैच का रूख मोड़ सकते हैं, दबाव को झेल सकते हैं और परिस्थितियों का आकलन कर सकते हैं. अनुभव यही होता है इसलिये हम इसे काफी अहम मानते हैं. उन्होंने कहा इसलिये हम इतने सारे करीबी मैचों में जीत हासिल करने में सफल रहे क्योंकि महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को काफी अनुभव रहा है और आप इसमें कौशल को भी मिला सकते हो. आप युवाओं को शामिल कर सकते हो और सही संतुलन बना सकते हो

First Published : 18 Sep 2020, 07:00:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो