logo-image

प्रैक्टिस पर क्लीन बोल्ड हुए धोनी, गेंदबाज हुआ खुश

चेन्नई सुपरकिंग्स अब मजबूती से आईपीएल के लिए रणनीति बना रही है भले ही टीम के पिछले कुछ दिन अच्छे ना गए हो लेकिन माही आर्मी ने मैदान पर वापसी कर नई शुरुआत की है.

Updated on: 06 Sep 2020, 10:04 AM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) अब मजबूती से आईपीएल (IPL) के लिए रणनीति बना रही है भले ही टीम के पिछले कुछ दिन अच्छे ना गए हो लेकिन माही आर्मी ने मैदान पर वापसी कर नई शुरुआत की है. पिछले दो दिनों से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं. खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने जमकर नेट्स पर बल्लेबाजी की साथ ही कुछ शानदार शॉट्स भी लगाए लेकिन एक गेंद धोनी को चमका दे गई और माही बोल्ड हो गए.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाएगी बड़ी टीम इंडिया, जानिए कितने खिलाड़ी जाएंगे

पहले दिन जब माही ने प्रैक्टिस की थी तब उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर पसीना बहाया था साथ ही माही ने अपने गेंदबाजों के प्रैक्टिस के दौरान काफी समझाया. माही को देखा गया था कि कैसे वो अपनी बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजों की लाइन-लेंथ पर काम कर रहे थे. हालांकि दूसरा दिन माही के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा क्योंकि माही को एक गेंद ऐसी आई जिसपर वो क्लीन बोल्ड हो गए. माही अपने कट शॉट की प्रैक्टिस कर रहे थे कि रवींद्र जड़ेजा की एक गेंद सीधा विकेट पर जा लगी. माही बिल्कुल उस गेंद को समझ नहीं पाए लेकिन रवींद्र जडेजा की खुश का ठिकाना नहीं था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के शेड्यूल की नई तारीख आई सामने, जानिए

धोनी जिस तरह से प्रैक्टिस की उससे लग रहा है कि इस बार आईपीएल में वो अपने बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव करें. सुरेश रैना के जाने के बाद सवाल ये सामने आया था कि रैना के जान के बाद कौन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेगा. ऐसे में अब लग रहा है कि माही ही टॉप ऑर्डर में आके टीम की कमांड को संभाल सकते हैं. टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपनी ख्वाहिश जाहिर की है कि वो किसको नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule Update : सौरव गांगुली ने बताई शेड्यूल की तारीख, जानिए यहां

सुरेश रैना ने कहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी को नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने का अनुभव है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में धोनी को विशाखापट्टनम वनडे में तीन नंबर पर भेजा गया था जहां उन्होंने 148 रनों की पारी खेली थी. ये काफी अहम स्थान है और नम्बर 3 पर खेलने से धोनी को और रन बनाने का ज्यादा मौका मिलेगा. रैना ने ये भी कहा कि धोनी ने फिनिशर की भूमिका में आने से पहले टीम के लिए इस नंबर पर काफी बेहतरीन पारियां खेली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक रैना की वापसी हो सकती है लेकिन इसपर फैसला धोनी लेने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, अब कैसे बनेगी आईपीएल चैंपियन!

महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया की तरफ से तीन नंबर पर 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 993 रन बनाए. धोनी लगातार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर ध्यान दे रहे हैं, हालांकि धोनी के दिमाग में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने को लेकर क्या चल रहा है अभी पढ़ पाना काफी मुश्किल हैं. आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है जबकि इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा.