logo-image

IPL 2020 : आईपीएल के शेड्यूल की नई तारीख आई सामने, जानिए

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, यानी पहले मैच में अब मात्र 13 दिन का वही वक्‍त शेष है, लेकिन इसके बाद अभी तक यह साफ नहीं है कि आईपीएल 13 का पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा.

Updated on: 06 Sep 2020, 07:44 AM

New Delhi:

IPL 2020 schedule : आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, यानी पहले मैच में अब मात्र 13 दिन का वही वक्‍त शेष है, लेकिन इसके बाद अभी तक यह साफ नहीं है कि आईपीएल 13 (IPL 13) का पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा. आईपीएल का शेड्यूल (IPL full schedule) अभी तक जारी नहीं किया जा सका है. पहले बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि शेड्यूल शुक्रवार यानी चार सितंबर को जारी कर दिया जाएगा, पूरे दिन शेड्यूल का इंतजार किया जाता रहा, लेकिन शेड्यूल जारी नहीं किया जा सका. उसके बाद लगा कि शायद शनिवार को शेड्यूल जारी दिया जाए, लेकिन ऐसा भी नहीं हो सका और उसके बाद शनिवार को ही आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने ऐलान किया कि शेड्यूल रविवार यानी छह सितंबर को जारी किया जाएगा. अब आईपीएल का शेड्यूल आज जारी किए जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule Update : सौरव गांगुली ने बताई शेड्यूल की तारीख, जानिए यहां

हालांकि पहले माना जा रहा था कि चेन्‍नई की टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे, इस कारण शेड्यूल जारी नहीं हो पा रहा है, लेकिन बाद में दोनों खिलाड़ियों यानी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आ गई. इतना ही नहीं इन दो खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी टीम ने प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी, इसके बाद भी बार बार तारीख पर तारीख दी जाती रही, लेकिन शेड्यूल जारी नहीं हो सका. अब आज यानी शुक्रवार छह सितंबर की नई तारीख दी गई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, अब कैसे बनेगी आईपीएल चैंपियन!

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शनिवार को कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल रविवार 6 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा. दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस को लंबे समय से आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था, जो आखिरकार रविवार को खत्म हो जाएगा, ऐसा माना जा रहा है. आईपीएल के 13वें सीजन की तारीखों के ऐलान के साथ कहा गया था कि 19 सितंबर को होने वाला पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और मौजूदा रनर-अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. लेकिन, अभी हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स में आए कोरोना के मामलों को देखते हुए इसमें बदलाव किया जा सकता है.