logo-image

CPL से आने वाले खिलाड़ियों को IPL में होगा फायदा: नेहरा

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा का कहना है कि कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल कर आने वाले खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में फायदा होगा.

Updated on: 14 Aug 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team india) के पूर्व तेज गेंदबाज और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का कहना है कि कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल कर आने वाले खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में फायदा होगा. सीपीएल-2020 का शुरुआत 18 अगस्त से हो रही है. उसका फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा. सीपीएल का आयोजन त्रिनिदाद एंड टोबागो के दो स्टेडियमों में खेला जाएगा. वहीं आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है।

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

नेहार ने स्टार स्पोर्टस से शो पर कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि सीपीएल में जो खिलाड़ी खेलेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह जो प्रदर्शन वहां करेंगे वहीं वो आईपीएल में करेंगे, लेकिन उनको सीपीएल में खेलने से आईपीएल में फायदा जरूर होगा. नेहरा ने आगे कहा कि अगर आप एक महीना खेलने के बाद पहुंचते हैं तो, इससे निश्चित तौर पर अंतर पड़ेगा, चाहें वो केरन पोलार्ड हों, इमरान ताहिर हैं या राशिद खान।"

ये भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

नेहरा ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर की जमकर तारीफ की और कहा कि जब ताहिर विकेट लेते हैं तो वो 18-20 साल के लड़के की तरह जश्न मनाते हैं. वह काफी समर्पित खिलाड़ी हैं. जब हम एक निश्चित उम्र की बात करते हैं, इस उम्र में जब आप ज्यादा मैच खेलने को मिलते हैं और ज्यादा अभ्यास करने का मौका मिलता है, तो यह अच्छा रहता है. ताहिर के लिए सीपीएल के बाद आईपीएल में खेलना अच्छा होगा."

ये भी पढ़ें: साक्षी-जीवा के बिना UAE जाएंगे धोनी, जानिए किसने लिया ये फैसला?

बता दें कि कुछ वक्त पहले आशीष नेहरा ने सचिन तेंदुलकर की वर्ल्ड कप 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अहम पारी को ढीली बताया था. नेहार ने अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है और अब विराट कोहली की टीम बैंगलोर के गेंदबाजी कोच है. उम्मीद करते हैं कि नेहारा की रेख देख रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अच्छा प्रदर्शन करते और आईपीएल में पहली बार ट्रॉफी को अपने नाम करें.

(इनपुट एजेंसी)