logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Video: धोनी ने लगाया ऐसा छक्का की मैदान के बाहर पहुंच गई गेंद

आईपीएल का काउंटडाउन शुरु हो गया है और नेट्स सेशन के बाद टीम अब प्रैक्टिस मैच खेल रही है जिससे वो फिटनेस को साबित कर रहे हैं

Updated on: 11 Sep 2020, 12:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का काउंटडाउन शुरु हो गया है और नेट्स सेशन के बाद टीम अब प्रैक्टिस मैच खेल रही है जिससे वो फिटनेस को साबित कर रहे हैं. 19 सिंतबर को आईपीएल का पहला मैच होने वाला है जिसमें चार बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस (MI) का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से होगा. दोनों ही टीम प्रैक्टिस मैच के जरिए पहले मैच के लिए तैयार हो रही है. कुछ दिन पहले मुबंई इंडियंस के कप्तान ने एक छक्का लगाया था जिसमें गेंद बस पर जा लगी थी. अब आईपीएल की सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक छक्का लगाया और गेंद को मैदान से बाहर पहुंचा दिया है.

ये भी पढ़ें: इस समय विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज: स्मिथ

दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स अपने मैच के लिए तैयारियों में जुट गई है जिसके लिए उन्होंने एक प्रैक्टिस मैच खेला. बता दें कि कोविड 19 के कारण 29 मार्च से आईपीएल भारत में होने वाला था लेकिन बढ़ते मामलों के चलते इसको यूएई में शिफ्ट किया गया. भारतीय खिलाड़ियों ने लंबे वक्त से क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन वो आज भी फॉर्म में दिख रहे हैं. माही एंड कंपनी ने अपने ओपनिंग मैच के लिए प्रैक्टिस शुरु कर दी. माही ने प्रैक्टिस मैच में बल्लेबाजी करते हुए एक गेंद पर छक्का लगाया और बॉल को मैदान के बाहर पहुंचाया दिया. इस धमाकेदार शॉट के बाद टीम के खिलाड़ी भी मुरली विजय भी माही की तारीफ करते हुए नहीं रुके.

ये भी पढ़ें- नील मैकेंजी बने दक्षिण अफ्रीका के हाई परफॉर्मेस बल्लेबाजी सलाहकार

धोनी भी खुद अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे है. पिछले दस सालों से माही ने कीपिंग की प्रैक्टिस नहीं की थी लेकिन इस बार उन्हें मैदान पर कीपिंग की स्किल्स को निखारते हुए नजर आए थे. माही इस बार अपनी टीम को चौथी बार ट्रॉफी जीताने के लिए पूरा दमखम लगा रहा है. हालांकि सुरेश रैना और हरभजन के नाम होने बाद भी पर कोई असर नहीं दिख रहा है. विदेशी खिलाड़ी धीरे धीरे चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ रहे हैं. इससे पहले चेन्नई के कुछ खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर को कोरोना पॉजिटिव आया था लेकिन अब सब कुछ ठीक है.

ये भी पढ़ें- CPL 2020: शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीता चौथी बार खिताब

पिछली बार यूएई में जब धोनी ने यूएई में पांच मुकाबले खेले थे तब सिर्फ उनके बल्ले से 90 रन निकले थे. छह साल पहले के प्रदर्शन को देखा जाए तो धोनी का बल्ला यूएई की जमीन पर शांत रहा है. हालांकि धोनी के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट इरफान पठान बोल चुके हैं कि इस बार गेंदबाजों को माही से सतर्क रहना होगा क्योंकि वो पूरी तरह लय में होंगे.

ये भी पढ़ें- VIDEO IPL 2020 : रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, चलती बस पर गिरी गेंद

ऐसा माना जा रहा है कि सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में महेंद्र सिंह धोनी नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और टीम को मजबूती दे सकते हैं. धोनी इससे पहले टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर चुके हैं. ऐसे में देखना होगा कि 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले में माही किस नंबर पर बेटिंग करते हैं और किस अंदाज से दिखाई देते हैं.