logo-image

CPL 2020: शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जीता चौथी बार खिताब

CPL यानी कैरेबियन प्रीमियल लीग का अंत हो गया है और इस बार शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है. ये त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी खिताबी जीत है.

Updated on: 11 Sep 2020, 10:15 AM

नई दिल्ली:

CPL यानी कैरेबियन प्रीमियल लीग का अंत हो गया है और इस बार शाहरुख खान (SRK) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है. ये त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी खिताबी जीत है. फाइनल मुकाबले में प्रीति जिंटा की सेंट लूसिया जॉक्स को त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 8 विकेट से हरा दिया. अब खिलाड़ी इस लीग के बाद आईपीएल (IPL) के लिए रवाना होंगे क्योंकि इस लीग में कई ऐसे खिलाड़ी है जो आईपीएल का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO IPL 2020 : रोहित शर्मा ने लगाया इतना लंबा छक्‍का, चलती बस पर गिरी गेंद

त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने इस टूर्नामेंट का एक मैच भी नहीं हारा. पहले लीग राउंड के 10 मुकाबले जीते उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल जीता. त्रिनबागो नाइट राइडर्स में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद थे. टीम की अगुवाई किरोन पोलार्ड कर रहे थे उनके साथ सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो, डेरन ब्रावो, लिंडन सिमंस जैसे बड़े शामिल थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया जॉक्स ने सभी विकेट गंवा कर 154 रन बनाए थे. त्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए जबकि फवाद अहमद और अली खान ने दो-दो विकेट लिए और एकिल होसेन को एक विकेट से संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: इस समय विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज: स्मिथ

खिताबी मुकाबले में 155 रनों का पीछा करने उतरी शाहरुख खान की टीम को शुरुआती झटके तो लगे लेकिन लिंडन सिमंस और डेरन ब्रावो ने पारी को आगे बढ़या. धीमी शुरुआत के बाद दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक तेवर दिखाए और टीम को जीत दिलाई. लिंडन सिमंस ने 49 गेंदों पर 84 रन बनाए जबकि ब्रावो ने 58 रनों की पारी खेली जिसमें छह छक्के शामिल है. बता दें कि सीपीएल का आगाज 2013 में हुआ था और त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 4 बार जीतकर सबसे ज्यादा बार इस टूर्नामेंट को जीता है. इस जीत के बाद टीम के मालिक शाहरुख खान ने सोशल मीडियो पर कुछ तस्वीरें शेयर की है.