logo-image

इस समय विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज: स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई रन मशीन स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाज बताया.

Updated on: 11 Sep 2020, 09:14 AM

मैनचेस्टर:

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) रन मशीन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाज बताया. आगामी इंडियन प्रीमियर लीग और फिर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दोनों बल्लेबाजों का सामना होगा. मैदान पर जबर्दस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं.

इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही. उनसे एक प्रशंसक ने सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का नाम लेने को कहा तो उन्होंने कोहली का नाम लिया. कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 59 .34 की औसत से 11867 रन हैं . उनके नाम 43 शतक हो चुके हैं और वह सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकार्ड से सात शतक पीछे हैं. विराट कोहली की इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है. विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से खेल के तीनों फॉर्मेट में रनों का अंबार लगाया है. कोविड 19 के कारण पिछले 5 महीनों से भारतीय खिलाड़ी समेट विराट कोहली ने भी क्रिकेट नहीं खेली है लेकिन अब 19 सितंबर से शुरु हो रहे हैं आईपीएल में विराट कोहली को उनके फैंस मैदान पर देखेंगे.

विराट कोहली 2011 से ही आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं लेकिन उन्होंने एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है. 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी फाइनल तक जरूर पहुंची थी लेकिन चैंपियन नहीं बन पाई थी. इसके बावजूद मैनेजमेंट का भरोसा विराट कोहली पर कायम है और वो लगातार टीम की कप्तानी कर रहे हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने 110 मैच में कप्तानी की जिसमें से 49 मैच जीते और 55 में हार का सामना करना पड़ा है. दो मैच टाई रहे और 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. अब विराट कोहली की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी है क्योंकि अभी तक विराट कोहली को ट्रॉफी को हाथ में उठाने का मौका नहीं मिला है.