logo-image

IPL 2020 : एमएस धोनी करें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानिए किसने दी ये सलाह

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब गिने चुने दिन ही बचे हुए हैं. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक आईपीएल 13 का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इसका एक बड़ा कारण एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भी है.

Updated on: 01 Sep 2020, 07:43 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब गिने चुने दिन ही बचे हुए हैं. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अभी तक आईपीएल 13 का शेड्यूल (IPL Schedule) जारी नहीं किया गया है. इसका एक बड़ा कारण एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) भी है. आईपीएल का शेड्यूल शनिवार या फिर सोमवार को ही जारी हो जाना चाहिए था. लेकिन इसी बीच सीएसके के दो खिलाड़ी और कुछ स्‍टॉफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसके बाद से पूरे सीएसके कैंप में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं बीसीसीआई ने भी शेड्यूल को फिलहाल रोक दिया है. अभी तक सभी आईपीएल में खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम सुरेश रैना (Suresh Raina) के वापस भारत लौटने कमजोर मानी जाने लगी है. अभी तक साफ नहीं है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम क्‍या होने वाला है. इस बीच पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि इन हालात में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी को नंबर तीन पर आकर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कुलदीप यादव जो कहा सच साबित हुआ, अब की ये भविष्‍यवाणी

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाजी गौतम गंभीर को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए. गौतम गंभीर लम्बे समय तक एमएस धोनी के साथ खेल चुके हैं. 2007 के T20 विश्व कप में मिली खिताबी जीत और 2011 विश्व कप में भी मिली खिताबी जीत के दौरान दोनों एक ही टीम का हिस्सा थे. दोनों मौकों पर एमएस धोनी टीम के कप्तान थे. कोविड-19 के कारण आईपीएल का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर बोले, बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह, जानें क्‍यों

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि यह एमएस धोनी के लिए शानदार मौका है कि वह नंबर-3 पर आकर बल्लेबाजी करें. वह बीते एक साल से खेल से दूर रहे हैं तो उन्हें ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिलेगा और इसके बाद अपनी एंकर वाली पारी खेल सकते हैं जो वो भारत के लिए करते आए हैं. गंभीर ने कहा कि इसलिए धोनी नंबर-3 पर और फिर उनके पास काफी गहराई है, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, सैम कुरैन यह सभी हैं. इसलिए मुझे लगता है कि एमएस धोनी के लिए यह शानदार मौका है और मुझे पता है कि वह इसका फायदा उठाएंगे. साथ ही सुरेश रैना नहीं हैं, आपके पास नंबर-3 पर कोई अनुभवी बल्लेबाज होना चाहिए. गौतम गंभीर खुद भी दो बार अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल खिताब जिता चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः CSK के साथ सुरेश रैना का सफर खत्‍म, अब खोजनी होगी नई टीम!

आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास की सबसे सफल और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस वक्‍त कई मुसीबतों से जूझ रही है. टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इसके बाद पूरी टीम को फिर से क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. छह दिन पूरे होने के बाद टीम का एक बार फिर कोविड 19 टेस्‍ट होगा और उसके बाद अगर सभी का टेस्‍ट निगेटिव आएगा, तभी टीम को प्रैक्‍टिस के लिए परमीशन दी जाएगी. इस बीच खबर यह भी है कि टीम के स्‍टार स्‍पिनर हरभजन सिंह अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं. उन्‍हें एक सितंबर यानी आज यूएई पहुंचना है, लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई भी अपडेट सामने नही आया है. यूएई जाने से पहले हरभजन सिंह का कोरोना टेस्‍ट होगा, जब वे उसमें निगेटिव निकलेंगे तभी वे यूएई जा पाएंगे. यूएई पहुंचने के बाद उन्‍हें छह दिन का क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करना होगा, इस दौरान उनके तीन कोरोना टेस्‍ट होंगे, उसके बाद ही वे प्रैक्‍टिस के लिए अपनी टीम के साथ उतर पाएंगे. यानी अगर सब कुछ ठीक रहा तो कम से कम सात या फिर आठ तारीख को ही हरभजन सिंह प्रैक्‍टिस कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : CSK के बाद अब इस टीम में फैला कोरोना, आईपीएल मुश्‍किल में

इस बीच बताया यह भी जा रहा है कि संकट में फंसी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया है कि टीम इस बार पहला मैच नहीं खेलना चाहती है. टीम के मैंबरों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम को एक बार फिर छह दिन के क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. जो सितंबर के पहले हफ्ते में खत्‍म होगा. यानी इस दौरान चेन्‍नई की टीम प्रेक्‍टिस नहीं कर पाएगी. जबकि बाकी टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर प्रैक्‍टिस शुरू कर चुकी हैं. टीम देरी से प्रैक्‍टिस के लिए उतरेगी, इसलिए टीम चाहती है कि उनका मैच देरी से शुरू हो.

(इनपुट एजेंसी)