News Nation Logo
Banner

शोएब अख्‍तर बोले, बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह, जानें क्‍यों

इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 195 रन बनाए. इस लक्ष्य को मेजबान इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते हुए चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Aug 2020, 03:49:26 PM
shoaib akhtar

shoaib akhtar (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England vs Pakistan T20 Series : इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को पांच विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 195 रन बनाए. इस लक्ष्य को मेजबान इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते हुए चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए कप्तान इयॉन मोर्गन (Eoin Morgan) ने 66 रन बनाए. उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया और चार छक्के के साथ छह चौके मारे. वहीं डेविड मलान 54 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 36 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का मारा. जॉनी बेयरस्टो ने 24 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः CSK के साथ सुरेश रैना का सफर खत्‍म, अब खोजनी होगी नई टीम!

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. मेहमान टीम के लिए मोहम्मद हफीज ने 36 गेंदों पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम ने 56 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना कर सात चौके मारे. वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 कप्तान बाबर आजम की आलोचना करते हुए फैसले लेने की उनकी क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि ऐसा लग रहा था कि बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह लग रहे हों. वह मैदान में मौजूद थे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि करना क्या है. यह जरूरी है कि बाबर आजम को खुद फैसले लेने चाहिए. इससे आने वाले समय में उनकी कप्तानी बेहतर होगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : CSK के बाद अब इस टीम में फैला कोरोना, आईपीएल मुश्‍किल में

शोएब अख्‍तर ने कहा है कि बाबर आजम को यह समझने की जरूरत है कि उन्हें अभी जो मौके मिल रहे हैं वो आगे हमेशा नहीं मिलेंगे. इसलिए उन्हें अभी इसका फायदा उठाने की जरूरत है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया. लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके और इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : कुलदीप यादव का दावा, KKR जीत सकती है आईपीएल की ट्रॉफी

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर ने शोएब अख्तर ने साथ ही असुरक्षित और भ्रमिक स्वभाव के लिए पाकिस्तान की टीम और उसके खिलाड़ियों की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम बायो सिक्योर बबल में खेल रही है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी असुरक्षित है. किसी को इस बारे में कोई आइडिया ही नहीं है कि वे अच्छा कप्तान बनना चाहते हैं या अच्छा ब्रांड. शोएब अख्‍तर ने कहा कि मित चयन, उलझन में प्रबंधन, भ्रमित कप्तान, भ्रमित टीम और हर कोई भ्रमित. इस तरह से टीम नहीं बनती है. इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है. सीरीज का तीसरा और अंतिम टी 20 मैच इसी मैदान पर मंगलवार को खेला जाएगा.

First Published : 31 Aug 2020, 03:46:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.