logo-image

IPL 2020 : मुंबई और चेन्‍नई में कौन पड़ेगा भारी, गौतम गंभीर ने बताया

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. पहले मैच में ही पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और उप विजेता टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला होगा. ये दोनों आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी और चैंपियन टीमे हैं.

Updated on: 16 Sep 2020, 08:58 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. पहले मैच में ही पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और उप विजेता टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के बीच मुकाबला होगा. ये दोनों आईपीएल इतिहास (IPL History) की सबसे बड़ी और चैंपियन टीमे हैं. अब क्रिकेट फैंस को पहले मैच का इंतजार है, साथ ही इस पर भी सभी की नजर है कि पहले मैच में कौन सी टीम बाजी मारेगी. इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि कौन सी टीम पहले मैच में विरोधी टीम पर भारी पड़ेगी. सभी दिग्‍गज अपनी अपनी बात रख रहे हैं. इस बीच पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी इन दोनों टीमों के बारे में बात की है. लेकिन इतना तय है कि पहले मैच में दोनों टीमें जोरआजमाश करते हुए दिखाई देंगी. हालांकि आईपीएल से पहले ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) की टीम को उस वक्‍त तगड़ा झटका लगा था, जब सुरेश रैना (Suresh Raina) यूएई से वापस भारत लौट गए, वहीं हरभजन सिंह ने भी आईपीएल में खेलने से पहले वहां जाने से मना कर दिया. वहीं टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. हालांकि दीपक चाहर अब पूरी तरह से ठीक हैं और पहले मैच में 19 सितंबर को खेलते हुए दिखाई देंगे. वहीं दूसरे कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और वे पहले मैच में शायद न खेलें. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर सौरव गांगुली करेंगे आखिरी फैसला

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी में मुंबई इंडियंस का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स पर पलड़ा भारी रहेगा. गौतम गंभीर ने कहा कि सुरेश रैना के बिना चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए इन दोनों तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा. मुंबई इंडियंस ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह पर ट्रेंट बोल्ट को अपनी टीम से जोड़ा है. लसिथ मलिंगा निजी कारणों से आईपीएल 2020 से हट गए थे. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्‍स के बीच शनिवार को पहला मैच होगा. गौतम गंभीर ने कहा कि वह ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को गेंदबाजी करते हुए देखने को लेकर उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद करेंगे वापसी, कही ये खास बात

पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताने वाले कप्‍तान गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि मैं वास्तव में यह देखने को लिए उत्सुक हूं कि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह नई गेंद से कैसे गेंदबाजी करते हैं. हम सभी जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और टी20 प्रारूप में दोनों विकेट लेने में माहिर हैं. उन्होंने कहा कि एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है जो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर लाता है जबकि जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की अलग तरह की शैली है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी सुरेश रैना निजी कारणों से आईपीएल से हट गए हैं और गौतम गंभीर का मानना है कि उनके बिना सीएसके के लिए तीसरा नंबर चुनौती होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना के न रहने से CSK को होगी परेशानी, जानिए क्‍या

गौतम गंभीर ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सुरेश रैना नहीं होगा और यह उनके लिए चुनौती होगी. शेन वाटसन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है, इसलिए यह देखना होगा कि उनके साथ कौन बल्लेबाजी की शुरुआत करता है और वे इन दोनों तेज गेंदबाजों का कैसे सामना करते हैं.