News Nation Logo

IPL 2020 : सुरेश रैना के न रहने से CSK को होगी परेशानी, जानिए क्‍या

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Sep 2020, 06:45:41 PM
raina

सुरेश रैना Suresh Raina (Photo Credit: File)

New Delhi:  

आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब महज तीन दिन ही दूर है. सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. पहला मैच 19 सितंबर को साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. पहले ही दिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के बीच खेला जाना है. ऐसे में पहले ही मैच में फाइनल जैसा रोमांच देखने के लिए मिलेगा. इस बीच एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के लिए मुश्‍किल बढ़ रही है. सुरेश रैना पहले ही यूएई छोड़कर भारत वापस लौट आए हैं. वहीं हरभजन सिंह (Harbhajan singh) ने आईपीएल में खेलने से ही ऐन वक्‍त पर मना कर दिया है. टीम के अहम तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. हालांकि अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है और वे टीम के साथ जुड़ भी गए हैं, वहीं दूसरे बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं और उन्‍हें क्‍वारंटीन में ही रखा गया है. इन सबके बीच क्रिकेट के दिग्‍गज मानते हैं कि सुरेश रैना के न रहने से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्रदर्शन पर भारी असर पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्लैंड ने चुनी पहले बल्‍लेबाजी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बुरी खबर

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स मानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में सुरेश रैना की अनुपस्थिति तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए बड़ी चिंता का विषय होगा जो अपने अभियान की शुरुआत 19 सितंबर को पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी. सुरेश रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया. डीन जोन्स ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति इस बार उनके लिए बड़ी चिंता का विषय होगी और वह आईपीएल में रन जुटाने के मामले में टॉप के पांच बल्‍लेबाजों में शामिल हैं. वह बाएं हाथ का खिलाड़ी हैं और स्पिन को बखूबी खेलते हैं. सीएसके के लिए सबसे बड़ी कमजोरी होगी कि उनके ज्यादातर खिलाड़ी दाएं हाथ से खेलने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में सट्टेबाजी रोकने के लिए BCCI ने इस कंपनी से किया करार

डीन जोन्स को लगता है कि टीम को बाएं हाथ के खिलाड़ी सुरेश रैना की तरह का खिलाड़ी लाने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ बाएं हाथ से खिलाड़ियों की जरूरत होगी वर्ना वे कुछ मुश्किल में फंस सकते हैं. विशेषकर अगर वे लेग स्पिनर को खेलेंगे, क्योंकि गेंद दूर जाएगी. इसलिए या तो सैम कुर्रेन या रविंद्र जडेजा या ड्वेन ब्रावो या इमरान ताहिर के साथ खेलो. उन्होंने कहा कि शेन वाटसन और एमएस धोनी ने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की है. सुरेश रैना और हरभजन सिंह भी घर पर ही हैं, इसलिए स्‍टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी पर निर्भर करेगा कि वे टीम को एकजुट कैसे करते हैं. सभी की निगाहें एमएस धोनी पर लगी होंगी, जो पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलेंगे. वह भारतीय टीम के पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में मैच खेलने के बाद से नहीं खेले हैं.

First Published : 16 Sep 2020, 06:45:20 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.