logo-image

IPL 2020 : हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद करेंगे वापसी, कही ये खास बात

मुंबई इंडियंस के आलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. वे चोट से जूझ रहे थे और टीम इंडिया के लिए भी नहीं खेल पा रहे थे. हालांकि अब हार्दिक पांड्या पूरी तरह से ठीक हैं.

Updated on: 16 Sep 2020, 07:39 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब तीन ही दिन दूर रह गया है. सभी खिलाड़ी अपने अस्‍त्र शस्‍त्र तैयार कर रहे हैं. पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. पहले ही दिन पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) आमने सामने होंगे. इस बीच दोनों टीमों की रणनीति अब अंतिम चरण में हैं. दोनों टीमें घंटों घंटों विरोध टीम की कमजोरियों और मजबूती पर चर्चा कर रही हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. वे चोट से जूझ रहे थे और टीम इंडिया के लिए भी नहीं खेल पा रहे थे. हालांकि अब हार्दिक पांड्या पूरी तरह से ठीक हैं और पहले मैच में अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराने के लिए तैयार हैं. हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल का यह सीजन इसलिए भी बहुत खास है, क्‍योंकि इस आईपीएल के प्रदर्शन से ही उनकी टीम इंडिया में वापसी के रास्‍ते खुलेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना के न रहने से CSK को होगी परेशानी, जानिए क्‍या

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के हरफनमौला क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं. उनका मानना है कि आगे आने वाला समय क्रिकेट के लिहाज से अच्छा ही होगा. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है. आईपीएल का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : इंग्लैंड ने चुनी पहले बल्‍लेबाजी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बुरी खबर

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हार्दिक पांड्या ने कहा कि मुझे आईपीएल खेलने में बहुत आनंद आता है और मैं मजबूती से वापसी करना चाहता हूं. मैंने इसके लिए काफी तैयारी की है और मुझे उम्मीद है कि आगे आने वाला समय अच्छा ही होगा. हार्दिक ने पिछले साल अपनी पीठ की सर्जरी कराई थी और इसके कारण वह काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे. हालांकि अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में सट्टेबाजी रोकने के लिए BCCI ने इस कंपनी से किया करार

भारतीय आलराउंडर ने कहा कि मैंने अपने जीवन में यह जाना है कि चोटें तो लगती रहेंगी. कोई भी चोटिल नहीं होना चाहता, लेकिन ये जीवन का हिस्सा है. इससे मुझे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है. मैं मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छे लय में हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपना स्वभाविक खेल खेलूंगा.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना पहुंचे पठानकोट, रिश्तेदारों पर हमले वाले तीन गिरफ्तार

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अब तक कुल 66 मैच खेले हैं, इसमें 1068 रन उनके बल्‍ले से निकले हैं. उनका औसत 28.86 का है. वे अब तक आईपीएल में कोई शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन उन्‍होंने तीन पचासे जरूर ठोके हैं. उनका आईपीएल में सर्वाधिक स्‍कोर 91 रन है. इतना ही नहीं उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 42 विकेट भी लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 20 रन देकर तीन विकेट है. इससे समझा जा सकता है कि वे आईपीएल में अपनी टीम के लिए कितने खास खिलाड़ी हैं.

(इनपुट आईएएनएस)