News Nation Logo

RCB vs RR: पुरानी गलतियों से सीख लेकर मैदान पर उतरेगी बैंगलोर, राजस्थान बिगाड़ सकता है खेल

राजस्थान की टीम अभी तक सही संतुलन नहीं बना पाई है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में वो जीतती दिख रही थी, लेकिन अपनी गलतियों से हार बैठी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Oct 2020, 12:18:57 PM
rcb rr ipl1

RCB vs RR (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का सामना शनिवार दोपहर को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ दुबई में होगा. दोनों टीमों का ये 9वां मैच होगा, इससे पहले ये दोनों ही टीमें 8-8 मैच खेल चुकी हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइन्ट्स टेबल में अभी 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है तो वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स 6 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है. 

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स का सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. बैंगलोर को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 विकेट से मात दी थी. इस मैच में बैंगलोर की बल्लेबाजी तो चल गई लेकिन एबी डिविलियर्स को नीचे भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई. लेकिन, कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद इस फैसले का बचाव किया था.

ये भी पढ़ें- MI vs KKR Final Report: जीत के साथ टॉप पर पहुंची मुंबई, डि कॉक रहे हीरो

हालांकि, राजस्थान के खिलाफ होने वाले इस मैच में डिविलियर्स एक बार फिर से पहले की तरह ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. बैंगलोर की बल्लेबाजी फॉर्म में है लेकिन पिछले मैच में टीम अच्छे स्कोर की ओर जाती नहीं दिख रही थी. हालांकि, क्रिस मॉरिस ने अपनी उपयोगिता साबित की और बताया कि वह बल्ले से भी कितना अहम रोल निभा सकते हैं. उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए और बैंगलोर को एक सम्मानजनक स्कोर तक लेकर गए.

पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में बैंगलोर टीम की गेंदबाजी हालांकि पंजाब के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप दिखी. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शुरुआत में उनका मनोबल तोड़ दिया और फिर बाद में क्रिस गेल ने बैंगलोर के गेंदबाजों को हावी होने का किसी भी तरह का मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने रहेंगे स्टीव स्मिथ, फ्रेंचाइजी ने किया स्पष्ट

हां, मैच जरूर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गया, लेकिन इसमें पंजाब के बल्लेबाजों की गलती कही जा सकती है. कुल मिला-जुलाकर सीजन में बैंगलोर की गेंदबाजी भी अच्छी रही है. क्रिस मॉरिस अपने बल्ले से पहले गेंद से भी कमाल दिखा चुके हैं. वहीं युजवेंद्र चहल को संभालना भी राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहेगा. सुंदर और इसुरू उदाना भी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

राजस्थान की टीम अभी तक सही संतुलन नहीं बना पाई है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में वो जीतती दिख रही थी, लेकिन अपनी गलतियों से हार बैठी. स्टोक्स के साथ पारी की शुरुआत कराना भी राजस्थान के लिए काम नहीं आ रहा है. स्टोक्स ने दिल्ली के खिलाफ 41 रन जरूर बनाए थे लेकिन टीम को जीत की दहलीज पर नहीं पहुंचा सके थे.

ये भी पढ़ें- चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली के कोच पॉन्टिंग ने बोली ये बड़ी बात

टीम मैनेजमेंट स्टोक्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही आजमाएगा या इसमें बदलाव करेगा- यह मैच में देखने वाली बात होगी. जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का बल्ला भी चलना राजस्थान के लिए बेहद जरूरी है. रॉबिन उथप्पा टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए हैं. पिछले मैच में वो टीम को जीत दिलाने की राह पर थे, लेकिन बीच में ही पिच छोड़कर चल दिए.

रॉबिन उथप्पा के साथ हुई गलतफहमी के चलते रियान पराग रन आउट हुए थे. राहुल तेवतिया कभी भी कुछ भी कर सकते हैं यह वो दो मैचों मे बता चुके हैं. इसलिए बेंगलोर को अंत तक राजस्थान को हल्के में नहीं लेना होगा. गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई और गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका है. हां, युवा कार्तिक त्यागी ने मैच को प्रभावित जरूर किया है और इस मैच में विश्व के दो दिग्गज बल्लेबाजों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने लायक होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Oct 2020, 12:18:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो