logo-image

MI vs RR, Head to Head: रोहित की मुंबई पर स्मिथ की राजस्थान का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

मुंबई और राजस्थान के बीच आखिरी बार 2019 में भिड़ंत हुई थी, जिसमें राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से पीट दिया था.

Updated on: 06 Oct 2020, 01:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 20वें मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में आमने-सामने होंगी. आईपीएल के 13वें सीजन में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस कुल 5 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली और 2 मैचों में हार मिली है, जबकि आईपीएल के पहले सीजन की विजेता स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स को 4 मैचों में 2 जीत हासिल हुई है और 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- RCB vs DC: बैंगलोर को रौंदने के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया दिल्ली कैपिटल्स का प्लान

मुंबई इंडियंस ने इस साल करारी हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. मुंबई इंडियंस को उनके पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया था. चेन्नई के हाथों मिली हार के बाद मुंबई ने वापसी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की थी. इसके बाद मुंबई को उनके तीसरे मैच में बैंगलोर ने सुपरओवर में हरा दिया था. मुंबई ने अपने चौथे मैच में किंग्स 11 पंजाब को हराकर दूसरी जीत दर्ज की थी और फिर हैदराबाद को हराकर मुंबई ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- RCB vs DC: दिल्ली से मिली हार के बाद खुली विराट कोहली की आंखें, कही ये बड़ी बात

वहीं दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. इसके बाद स्टीव स्मिथ की टीम ने किंग्स 11 पंजाब को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की थी. दो जीत के बाद राजस्थान को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. जहां एक ओर मुंबई बीते दोनों मुकाबले जीतकर शानदार लय में दिखाई दे रही है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान दो मैच हारने के बाद वापस जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- MI vs RR: रोहित शर्मा की मुंबई का कैसे सामना करेगी स्टीव स्मिथ की राजस्थान

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स कुल 21 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. इन 21 मुकाबलों में मुंबई और राजस्थान दोनों ही टीमों ने 10-10 मैच जीते हैं 10-10 मैच हारे हैं. साल 2009 में खेले गए आईपीएल के दूसरे सीजन में मुंबई और राजस्थान के बीच होने वाला एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा काफी भारी है. राजस्थान ने बीते 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है तो मुंबई को केवल एक ही मैच में जीत मिली. मुंबई और राजस्थान के बीच आखिरी बार 2019 में भिड़ंत हुई थी, जिसमें राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से पीट दिया था.