News Nation Logo
Banner

MI vs RR: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का कैसे सामना करेगी स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान की बल्लेबाजी में तीन बल्लेबाज ही अहम हैं और वो हैं कप्तान स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन. यह तीनों अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो राजस्थान के लिए मुश्किल होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Oct 2020, 11:13:01 AM
mi rr ipl

MI vs RR (Photo Credit: IPL)

नई दिल्ली:

IPL 2020 के 20वें मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में आमने-सामने होंगी. आईपीएल के 13वें सीजन में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस कुल 5 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें 3 मैचों में जीत मिली और 2 मैचों में हार मिली है, जबकि आईपीएल के पहले सीजन की विजेता स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स को 4 मैचों में 2 जीत हासिल हुई है और 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है.

मुंबई को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी जबकि राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था. मुबंई ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी. एक बार फिर चार बार की विजेता ने संतुलित प्रदर्शन किया था और बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी दोनों में अच्छा किया था. मुंबई की सलामी जोड़ी के दोनों खिलाड़ी फॉर्म में है. किसी मैच में क्विंटन डि कॉक चलते हैं तो किसी मैच में कप्तान रोहित शर्मा चल जाते हैं. डि कॉक ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था. दोनों में कोई न कोई बल्लेबाज रन करता ही है.

ये भी पढ़ें- DC vs RCB: DC ने कैसे बाजी मारी, RCB क्‍यों हारी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ की नजरें इस बात पर होंगी कि वह इन दोनों बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर मुंबई को कमजोर करें ताकि दबाव बनाया जा सके. मध्य क्रम में भी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने दमदार प्रदर्शन किया है और अगर रोहित-डि कॉक विफल रहते हैं तो यह दोनों टीम को संभाल सकते हैं. वहीं, निचले क्रम में किरॉन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या ने पिछले मैचों में आतिशी बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्कोर दिया था.

इस लिहाज से मुंबई की बल्लेबाजी क्रम को समेटना राजस्थान के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा. राजस्थान की कोशिश होगी कि वह इन सभी के बल्ले की धार को कुंद कर सके और मुंबई को ज्यादा स्कोर नहीं करने दे. लेकिन राजस्थान अगर मुंबई के बल्लेबाजों से बचती है तो उसके गेंदबाज राजस्थान को परेशान कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन की तिगड़ी के लिए राजस्थान का अधूरा सा बल्लेबाजी क्रम एक झटके की बात लगता है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 Big Update : अमित मिश्रा के बाद अब SRH का यह बड़ा खिलाड़ी आईपीएल 13 से बाहर

राजस्थान की बल्लेबाजी में तीन बल्लेबाज ही अहम हैं और वो हैं कप्तान स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन. यह तीनों अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो राजस्थान के लिए मुश्किल होगी. मुंबई की थिंक टैंक इस बात को अच्छे से जानती है. स्मिथ ने पिछली मैच की हार के बाद कहा था कि उनके टॉप-3 को रन करने ही होंगे और अंत तक टिकना होगा. स्मिथ जानते हैं कि उनकी टीम के पास मध्य क्रम और निचले क्रम में कोई मजबूत विकल्प नहीं हैं.

बेन स्टोक्स टीम के साथ आ गए हैं लेकिन प्रोटोकॉल्स के मुताबिक वह छह दिन क्वारंटीन में रहेंगे. गेंदबाजी में भी जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई और स्मिथ के पास मजबूत विकल्प नहीं दिखता है. टॉम कर्रन कुछ हद तक टीम का साथ दे सकते हैं लेकिन दो गेंदबाजों के दम पर राजस्थान का मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल होगा.

First Published : 06 Oct 2020, 11:13:01 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो