logo-image

CSK vs SRH , Head to Head : तो क्या एक बार फिर चेन्नई के सामने सरेंडर कर देगी हैदराबाद, देखें आंकड़े

दोनों टीमों के बीच हुए इन 12 मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 मैच जीते हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को केवल 3 मैचों में ही जीत मिल पाई है.

Updated on: 02 Oct 2020, 03:31 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 , CSK vs SRH , Head to Head : IPL 2020 का 14वां मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों टीमों का ये चौथा मैच होगा. चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक इस सीजन में कुल 3 मैच खेल चुकी है, जिसमें उन्हें दो में हार और एक में जीत मिली है. वहीं दूसरी ओर, हैदराबाद का भी ठीक यही हाल है. सनराइजर्स हैदराबाद भी इस सीजन में 3 मैच खेल चुकी है, जिनमें से उन्हें दो में हार और एक में जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: बायो बबल को लेकर सख्त हुआ BCCI, खिलाड़ी ही नहीं टीम को भी मिलेगी 'भयानक' सजा

3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया था. जिसके बाद उन्हें स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स और श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. जबकि, आईपीएल 2016 की चैंपियन डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद ने विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने के बाद श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- ओस और उमस बड़ी मुसीबत, IPL में लेग स्पिनरों की भूमिका अहम: युजवेंद्र चहल

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का कुल 12 बार आमना-सामना हुआ है. दोनों टीमों के बीच हुए इन 12 मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 मैच जीते हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को केवल 3 मैचों में ही जीत मिल पाई है. चेन्नई और हैदराबाद के बीच हुए बीते 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई यहां भी काफी आगे है. पिछले 5 मैचों में चेन्नई को 4 और हैदराबाद को 1 मैच में ही जीत मिली है. चेन्नई और हैदराबाद इससे पहले आखिरी बार आईपीएल के 12वें सीजन में भिड़े थे, जिसमें CSK ने SRH को हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL में रोहित शर्मा ने पूरे किए 5000 रन, विराट और रैना के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स बेशक सनराइजर्स हैदराबाद पर काफी भारी दिख रही है लेकिन हैदराबाद में केन विलियमसन के आने से टीम काफी संतुलित दिखाई दे रही है जो चेन्नई को हराने में सक्षम है. हालांकि, अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो भी फिट हो चुके हैं और यदि इन दोनों को प्लेइंग में शामिल कर लिया जाता है तो निश्चित तौर पर टीम काफी ताकतवर हो जाएगी.