News Nation Logo

BREAKING

Banner

DC vs SRH, Head to Head: कागजों में दिल्ली कैपिटल्स से ताकतवर दिख रही सनराइजर्स हैदराबाद, देखें आंकड़े

हेड टू हेड आंकड़े बेशक हैदराबाद के मुकाबले दिल्ली को कमजोर दिखा रहे हैं लेकिन दोनों के बीच हुए बीते कुछ मैच और दिल्ली का मौजूदा प्रदर्शन ये दिखा रहा है कि श्रेयस अय्यर की टीम जब चेन्नई सुपर किंग्स को हरा सकती है तो ये किसी को भी हरा सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Sep 2020, 10:02:34 AM
dc srh

DC vs SRH (Photo Credit: iplt20.com)

नई दिल्ली:

IPL 2020 , DC vs SRH , Head to Head : IPL का 13वां सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, इसका रोमांच धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है. सोमवार को आईपीएल के 13वें सीजन के 10 मैच पूरे हो गए और शुरुआती 10 मैचों में ही हमें दो बार सुपरओवर देखने को मिल गया है. IPL 2020 का 11वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा. दिल्ली और हैदराबाद के बीच होने वाला ये मैच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. सीजन में दोनों टीमों का ये तीसरा मैच होगा. जहां एक ओर दिल्ली ने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं हैदराबाद को दोनों मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- RCB vs MI : सुपर ओवर में क्‍यों गया मैच, क्‍या रहे पांच बड़े कारण, जानिए यहां

IPL 2020 का 11वां मैच मंगलवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. सीजन में दोनों टीमों का ये तीसरा मैच होगा. जहां एक ओर दिल्ली ने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं हैदराबाद को दोनों मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में किंग्स 11 पंजाब को सुपरओवर में हराया था. टीम ने अपने दूसरे मैच में 3 बार की चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से मात दी थी. वहीं डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद को उनके पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार मिली थी तो दूसरे मैच में वे दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गए थे.

ये भी पढ़ें- RCB vs MI, Report : Super Over  में बैंगलोर ने मुंबई को हराया

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें कुल 15 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 15 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच बीते 5 मैचों की बात करें तो हैदराबाद को 3 मुकाबलों में जीत मिली है और दिल्ली ने 2 मैचों में बाजी मारी है. बताते चलें कि साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली और हैदराबाद कुल 3 बार भिड़े थे. आईपीएल के बीते सीजन में हैदराबाद ने पहले मैच में दिल्ली को हरा दिया था लेकिन अगले दोनों मैचों में दिल्ली ने हैदराबाद को धूल चटा दी थी. श्रेयस अय्यर की दिल्ली और डेविड वॉर्नर की हैदराबाद आखिरी बार आईपीएल 2019 के ऐलिमिनेटर मैच में भिड़े थे, जिसमें दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली बोले, विराट कोहली या श्रेयस अय्यर से बात कर सकता हूं

दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े बेशक हैदराबाद के मुकाबले दिल्ली को कमजोर दिखा रहे हैं लेकिन दोनों के बीच हुए बीते कुछ मैच और दिल्ली का मौजूदा प्रदर्शन ये दिखा रहा है कि श्रेयस अय्यर की टीम जब चेन्नई सुपर किंग्स को हरा सकती है तो ये किसी को भी हरा सकती है. टीम के बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज, सभी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं. हालांकि, शिखर धवन का लंबी पारी न खेलना दिल्ली के लिए चिंता की बात है. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को भी हल्के में आंकना काफी भारी पड़ सकता है. आईपीएल 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के पास विश्वस्तरीय बल्लेबाजों से लेकर खतरनाक गेंदबाज भी हैं, जो कभी भी मैच का नतीजा पलट सकते हैं. हैदराबाद के लिए फिलहाल सबसे बड़ी मुसीबत कप्तान डेविड वॉर्नर की फॉर्म है. आईपीएल 13 के शुरुआती दोनों मैचों में डेविड वॉर्नर के बल्ले ने काफी निराश किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Sep 2020, 10:02:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.