News Nation Logo
Banner

RCBvsMI Final Report : super Over मुकाबले में RCB ने MI को हराया

आईपीएल के आज के मैच में एक बार फिर सुपर ओवर देखने के लिए मिला. सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. इससे पहले विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Sep 2020, 11:56:40 PM
RCBwin

RCVvsMI (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के आज के मैच में एक बार फिर सुपर ओवर देखने के लिए मिला. सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. इससे पहले विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे. इसके बाद मुंबई इंडियंस ने भी इतने ही रन यानी 201 रन बनाए. इसके बाद मैच सुपर ओवर में चला गया. सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस की ओर से बल्‍लेबाजी करने के लिए कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या आए, यहां एक विकेट खोकर मुंबई इंडियंस ने सात रन बनाए. इसके बाद आरसीबी की ओर से कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स बल्‍लेबाजी के लिए आए. आखिरी गेंद पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने चौका मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

इससे पहले एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. एरॉन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए, उन्‍होंने सात चौके और एक छक्का लगाया. वहीं देवदत्त पडिक्कल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए, इसमें पांच चौके, दो छक्के शामिल थे. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़कर आरसीबी को अच्‍छी शुरुआत दी. इसके बाद एबी डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की लाजवाब पारी खेली. शिवम दुबे ने भी तीन छक्कों की मदद से दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का योगदान दिया. मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 24 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन जेम्स पैटिनसन और जसप्रीत बुमराह अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए.
पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले आरसीबी की तरफ से एरॉन फिंच ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया. टीम ने पहले छह ओवरों में जो 59 रन बनाए उनमें से 40 रन आस्ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच के बल्ले से निकले थे. इस बीच रोहित शर्मा ने एरॉन फिंच का मुश्किल कैच छोड़ा, जिसका जश्न इस बल्लेबाज ने ट्रेंट बोल्ट की अगली गेंद पर दर्शनीय छक्का लगाकर मनाया और फिर लेग स्पिनर राहुल चाहर के पहले ओवर में लगातार तीन चौके जमाए. वह राहुल चाहर के अगले ओवर में चौका जड़कर 32 गेंदों पर अर्धशतक तक पहुंचे, लेकिन ट्रेंट बोल्ट की धीमी गेंद पर वह सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाए और आसान कैच दे बैठे. कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में नाकाम रहे. उन्होंने 11 गेंदों तक संघर्ष किया और केवल तीन रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर कवर पर खड़े रोहित शर्मा को कैच का अभ्यास कराया.
कप्‍तान विराट कोहली ने तीन मैचों में केवल 18 रन बनाए हैं. विराट कोहली जब क्रीज पर रहे तो रन गति भी धीमी पड़ गई थी. देवदत्‍त पडिक्कल ने ऐसे में जैम्‍स पैटिनसन पर लगातार दो छक्के लगाए और फिर कीरोन पोलार्ड पर चौका जड़कर टूर्नामेंट का अपना दूसरा पचासा पूरा किया. ट्रेंट बोल्ट की धीमी गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने सीमा रेखा पर पडिक्क्ल का शानदार कैच लिया लेकिन इस बीच एबी डिविलियर्स अपने रंग में आ चुके थे. डिविलियर्स ने जसप्रीत बुमराह के एक ओवर में दो छक्कों और चौके की मदद से 18 रन बटोरे. उन्होंने बोल्ट की गेंद भी छक्के के लिए भेजी और फिर जसप्रीत बुमराह के अगले ओवर में 90 मीटर दूर गए छक्के से अर्धशतक पूरा किया. शिवम दुबे ने जैम्‍स पैटिनसन के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. एबी डिविलियर्स ने पडिक्कल के साथ 62 रन जोड़े और दुबे के साथ 47 रन की अटूट साझेदारी की.

First Published : 28 Sep 2020, 11:56:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो