logo-image

IPL 2020 KXIP vs RCB Playing XI : RCB की बैटिंग, यहां देखिए दोनों प्‍लेइंग XI

आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए इस सीजन में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के बल्ले को छोड़कर कुछ भी सही नहीं चल रहा है.

Updated on: 15 Oct 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली :

RCB vs KXIP Playing 11 : आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए इस सीजन में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के बल्ले को छोड़कर कुछ भी सही नहीं चल रहा है. बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहा है. कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि क्रिस गेल पिछले मैच में खेलने वाले थे लेकिन तबीयत ठीक न होने के कारण वह खेल नहीं पाए. अब क्रिस गेल अस्पताल से भी वापस लौट आए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 RCB vs KXIP LIVE Update : विराट कोहली और राहुल की टक्‍कर

आईपीएल 2020 में आज बहुत बड़ा मैच है. एक तरफ होगी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और उनके सामने है केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम की हालत इस वक्‍त आईपीएल के इस सीजन में काफी खराब है. किंग्‍स इलेवन पंजाब अभी तक सात मैच खेल चुकी है और उसे एक ही मैच में जीत मिली है. विराट कोहली की आरसीबी की टीम पांच मैचों में जीतकर अब तक दस अंक जुटा चुकी है और प्‍लेआफ की रेस में काफी आगे चल रही है. अगर आज का मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम कहीं हार गई तो वह इस साल के प्‍लेआफ से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगी. इस लिहाज से देखें तो किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए आज का मैच बहुत बड़ा होने वाला है.

यह भी पढ़ें : IPL Fastest Ball : आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदें, देखिए Top 5 की लिस्‍ट 

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब अभी तक कुल 25 मुकाबलों में आमने-सामने हो चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 25 मैचों में से 13 मैच किंग्स 11 पंजाब जीते हैं वहीं 12 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां बैंगलोर काफी मजबूत दिखाई दे रही है. दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों में से 4 मैच बैंगलोर ने जीते हैं जबकि पंजाब को सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है, जो इसी सीजन में खेला गया था. आईपीएल सीजन 13 के 6ठें मैच में भी बैंगलोर और पंजाब एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जिसमें केएल राहुल की टीम ने विराट कोहली की टीम को 97 रनों से रौंद दिया था.

यह भी पढ़ें : RCB के कप्‍तान विराट कोहली आज मैदान में कदम रखते ही बना देंगे बड़ा रिकार्ड 

आज विराट कोहली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम के खिलाफ विराट कोहली कैसा खेल दिखाते हैं, यह दिलचस्‍प होगा. क्‍योंकि केएल राहुल की टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपने इस आईपीएल में जो एक मैच जीता है, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ ही खेला है. तब केएल राहुल ने 132 रन की नाबाद पारी खेली थी और आरसीबी की पूरी टीम केएल राहुल के बराबर भी रन नहीं बना पाई थी, और उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली आज का मैच जीतकर प्‍लेऑफ में अपना स्‍थान सुरक्षित करना चाहेंगे, वहीं केएल राहुल नहीं चाहेंगे कि वे प्‍लेआफ की दौड़ से बाहर हो जाएं. ऐसे में दोनों कप्‍तान आज शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : देवदत्‍त पडिक्‍कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इशुरु उड़ाना, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल 

किंग्‍स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुर्गन अश्‍विन, मोहम्‍मद शमी, रवि बिश्‍नोई, अर्शदीप सिंह